दुनिय के मशहूर व दिग्गज उधोगपतियों का जब भी नाम आता है तो भारत के मशहूर दिग्गज उधोगपति रतन टाटा का नाम ना लिया जाए ऐसा मुमकिन नहीं होता है। रतन टाटा बिजनेसमैन के साथ-साथ एक बड़े समाजसेवी होने के नाम से भी दुनिया भर में जाने जाते हैं। रतन टाटा ने उधोग जगत में काफी ऊचा मुकाम हासिल किया है। लेकिन रतन टाटा ने शादी नहीं की है।

हाल ही में 28 दिसंबर को उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया है। उनके जन्मदिन की पार्टी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वा’यरल हो गया है। जिस वीडियो में रतन टाटा एक कुर्सी पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं और टेबल पर रखा एक छोटा सा कप केक काट रहे हैं।

वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि रतन टाटा ने केक पर लगी मोमबत्ती को बुझाया और उसके बाद केक काटा उनके सामने टेबल पर बैठे एक नौवजवान उनके पास आकर उनके कंधे पर हाथ रख देता है इसके बाद लड़का बैठ जाता है और रतन टाटा के साथ कटे हुए कपकेक का एक टुकड़ा उन्हें खिलाता है।

सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रही इस वीडियो के बाद यह काफी चर्चा में आ गया है। सोशल मीडिया से यह क्या लग रहा हैं कि आखिरकार केक काटने वाला शख्स कौन है? आपको बता दें कि रतन टाटा से इस लड़के का कोई भी परिवारिक संबंध नहीं है। लेकिन फिर भी यह आश्चर्य की बात है कि रतन टाटा ने अपना जन्मदिन किसके साथ मनाया। हालांकि, इस युवा शख्स का रतन टाटा से खास जुड़ाव है।

इस युवा शख्स का नाम शांतनु नायडू बताया जाता है जो कि रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें केक खिला रहा है। शांतनु नायडू रतन टाटा के निजी सचिव है। गौरतलब है कि भारत के मशहूर बिजनेसमैन रतन टाटा देश के युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं।

अक्सर उनकी स्पीच और कहानियां सोशल मीडिया पर वा’यरल होती रहती है। ऐसा बहुत ही कम लोग जानते हैं कि 85 साल की उम्र में रतन टाटा के साथ एक युवा शख्स निजी सचिव के तौर पर काम कर रहा है और वह खुशनसीब युवा शांतनु नायडू है। कहा जाता है कि रतन टाटा ने खुद फोन करके शांतनु नायडू को यह कहा था कि क्या आप मेरे असिस्टेंट बनोगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *