20 ओवर खेल कर भी सिर्फ़ इतने ही रन ब’ना स’की वेस्ट-इंडीज़; सैनी, कुमार, ख़लील ने किया क’माल

अभी कुछ ही दिन पहले एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप ख़’त्म हुआ है. इस विश्व कप में इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच जो रोमां’च से भरपूर फाइनल मैच हुआ उसके बाद क्रिकेट के चा’हने वालों की संख्या ब’ढ़ गई है. विश्व कप का ख़ुमार ख़’त्म हो चुका है और अब भारत और वेस्ट-इंडीज़ की सीरीज़ शुरू हो गई है. वेस्ट-इंडीज़ और भारत के बीच खेले जा रहे पहले टी२० मुक़ाबले में भारत ने टॉस जी’ता और पहले गेंदबाज़ी का फ़ै’सला किया.

वेस्ट-इंडीज़ की टीम २० ओवर खेल कर महज़ 95 रन ही बना स’की. भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदा’र गेंदबाज़ी की जिसकी वजह से वेस्ट-इंडीज़ को ते’ज़ी से खेलने का मौक़ा नहीं मिला.पहले ही ओवर में जोहन कैम्पबेल आ’उट हो गए. उन्हें मैच की दूसरी गेंद पर वाशिंगटन सुन्दर ने आ’उट किया. भुवनेश्वर ने लेविस को भी शू’न्य पर आ’उट कर के वेस्ट-इंडीज़ की शुरुआत ख़राब कर दी.कायरान पोलार्ड ने 49 रन की पारी खे’ली मगर नवदीप सैनी ने वेस्ट-इंडीज़ की टीम को शुरूआती झ’टकों से उब’रने न दिया.

सैनी ने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउ’ट किया. भुवनेश्वर कुमार ने दो ‘विकेट लिए जबकि ख़लील अहमद ने 8 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. वाशिंगटन सुन्दर, कृनल पांड्या और रवीन्द्र जडेजा ने भी एक-एक विकेट लिया. वेस्ट-इंडीज़ की ओर से निकोलस पूरण ने २० रन बनाये. पूरण और पोलार्ड के अलावा कोई भी वेस्ट-इन्डियन खिलाड़ी दहाई के आंक’ड़े को पा’र नहीं कर सका.

96 रन के मा’मूली ल’क्ष्य का पी’छा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कोई बहुत अच्छी न’हीं हुई है. शिखर धवन मैच के दूसरे ओवर की आख़िरी गेंद पर एक रन बनाकर पविलियन लौ’ट गए. इस समय भारत का स्कोर 4 ओवर तीन गेंदों में 18 रन है और एक विकेट गि’र चुका है. मैच जी’तने के लिए भारत को 78 रन और चाहियें जबकि 93 गेंदें शेष हैं.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.