वाराणसी पहुँचे तो भाजपा नहीं सपा के ख़िलाफ़ बोले ओवैसी, UP चुनाव को लेकर राजभर..

January 12, 2021 by No Comments

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन सियासी दल अपनी अपनी ओर से मेहनत में जुट गए हैं. इस चुनाव को बहुत सी पार्टियों के लिए अहम् माना जा रहा है. माना जा रहा है कि मुख्य मुक़ाबला चार दलों के बीच रहेगा जिसमें सत्ताधारी भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस शामिल हैं. इसके अलावा कुछ अन्य छोटे दल भी अपनी ज़मीन तलाशने में लगे हैं.

असद उद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन भी अपनी चुनावी ज़मीन तलाशने में लग गई है. उसने राज्य की एक छोटी पार्टी सुभासपा से गठबंधन कर लिया है. ओवैसी के बारे में कहा जा रहा है कि जितना उनकी पार्टी को फ़ायदा होगा उतना ही सपा और बसपा जैसे दलों को नुक़सान होगा। AIMIM की नज़र मुस्लिम वोटों पर है और ऐसे में अगर मुस्लिम वोटों का बंटवारा होता है तो भाजपा इसका सीधा लाभ उठाएगी.

वाराणसी पहुँचे असद उद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि समजवादी पार्टी के कार्यकाल में उन्हें 12 बार यूपी आने से रोका गया. बिहार चुनाव में कामयाबी हासिल करने के बाद उनकी नज़र पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों पर लगी है. यही वजह है कि उन्होंने सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर से गठबंधन किया है. 12 जनवरी को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पूर्वांचल के एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं. उनके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी मौजूद रहेंगे.

AIMIM चाहती है कि इस गठबंधन में बसपा भी शामिल हो जाए लेकिन बसपा की ओर से अभी तक इस पर कोई भी प्रतिक्रया नहीं मिली है. बसपा से गठबंधन की बात इसलिए अधिक हो रही है क्यूँकि बसपा ने बिहार में AIMIM से गठबंधन किया था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *