दोस्तों ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए है उस्मान ख्वाजा एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर है जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड की तरफ से खेलते है, उस्मान ख्वाजा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से टीम में जगह बना रक्खी है उस्मान ख्वाजा ने काउंटी क्रिकेट भी खेला है, उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अहेम बल्लेबाज़ के रूप में जाने जाते है उस्मान ख्वाजा ने आईपीएल में भी अपना बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाया था.

उस्मान ख्वाजा इन दिन अपनी मंगेतर को लेकर चर्चा में बने हुए है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा की मंगेतर रशेल मेकलेललन ने ईसाई से इस्ला’म ध’र्म कुबूल कर लिया है उस्मान ख्वाजा पहले ऐसे मुस्लिम शख्स थे जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट नेशनल टीम में खेलने का मौका दिया गया है, उस्मान ख्वाजा ने जब एक कैथोलिक लड़की से शादी के लिए कहा तो सभी इस बात को सुनकर हैरान रह गए. आइए जानते है की उस्मान ख्वाजा की मंगेतर रेचल मैकलेलन ने ईसाई ध’र्म छोड़कर इस्ला’म ध’र्म क्यों कुबूल किया-

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा की मंगेतर रेचल मैकलेलन ने इस बारे में बात करते हुए कहा है की मुझे कुरआन पढ़ने से बहोत ज़ादा सुकून मिलता है इस्लाम ध’र्म पूरी दुनियाभर में सबसे तेजी से ‘फैलने वाला ध’र्म बन गया है। इस्लाम ध’र्म को लेकर हर कोई लगातार इसे प्रेरित होकर इस्ला’म कुबूल कर रहे है.

हालांकि अब रेचल मैकलेलन उस्मान ख्वाजा की पत्नी बन चुकी है। इससे पहले वह ईसाई धर्म का पालन करतीं थी। ब्रिस्बेन की 22 वर्षीय रेचल मैकलेलन और 31 साल के मुस्लिम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा शादी के बंधन में बंध चुके है.

उस्मान ख्वाजा काफी लंबे समय से रशेल मैकलेलन को डेट कर रहे थे जिसके बाद उस्मान ख्वाजा ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज करने का फैसला किया था, उस्मान ख्वाजा पहले मुस्लिम क्रिकेटर हैं जो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में खेलते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *