UP पुलिस को चकमा देकर अखिलेश यादव ने शुरू किया धरना, सुबह से घर के बाहर खड़ी थी पुलिस..

December 7, 2020 by No Comments

कन्नौज. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार इस कोशिश में है कि समाजवादी पार्टी की किसान यात्रा को रोका जाए. सपा के नेताओं को उनके घर में नज़रबंद कर दिया गया है. लखनऊ में बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता एकजुट हुए हैं लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस बल तैनात किए जाने की वजह से अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है. आपको बता दें कि कन्नौज में सोमवार को दिन में 11 बजे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को किसान यात्रा रवाना करनी थी.

सपा के नेताओं को आज बड़ी संख्या में हिरासत में लिया गया है. अखिलेश यादव के आने से पहले पुलिस ने जनपद के कई बडे नेताओं को गिरफ्तार कर अस्थाई जेल भेज दिया। कुछ को घर और पार्टी कार्यालय में नजरबंद कर दिया गया. यही नहीं यात्रा में शामिल होने जा रहे सपा कार्यकर्ताओं को जगह-जगह रोक कर उन्हेंं हिरासत में ले लिया गया है. कन्नौज में रविवार रात पहुंचे आइजी कानपुर मोहित अग्रवाल ने यात्रा को लेकर अफसरों के साथ बैठक की थी. इसके बाद बाद से ही रात में ही कई जगह पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया.


अखिलेश यादव ने शायराना अंदाज़ में एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है,”जहां तक जाती नज़र वहां तक लोग तेरे ख़िलाफ़ हैं..ऐ ज़ुल्मी हाकिम तू किस-किस को नज़रबंद करेगा!” उल्लेखनीय है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निजी सचिव गजेंद्र सिंह को पार्टी कार्यालय में ही नज़रबंद कर दिया गया है. वह किसान यात्रा को लेकर रविवार देर रात कन्नौज पहुंचे थे। रात में ही वह पार्टी कार्यालय में रुक गए थे।

सुबह 10 बजे जब निकलने लगे तो पुलिस ने उन्हें बाहर नहीं आने दिया। इस बीच पार्टी कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। अभी अभी ख़बर आयी है कि अखिलेश यादव अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं. तमाम बंदोबस्त के बाद भी अखिलेश को उत्तर प्रदेश पुलिस रोकने में नाकाम साबित हुई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *