लखनऊ: उत्उतर प्त्तरदेश पुलिस पर एक ऐसा इलज़ाम लग रहा है जिसके बाद पूरे पुलिस महकमे से सवाल किए जा रहे हैं. इलज़ाम है कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस ने एक हिन्दू व्यक्ति को मुसलमान बनाकर गो’कशी के आरोप में जेल भेज दिया. बताया जा रहा है कि जेल जिस व्यक्ति को भेजा गया है उसका नाम सतवीर है लेकिन उसका नाम ज़हीर बता कर उसे जेल में डाल दिया गया.

इतना ही नहीं वो व्यक्ति एक साल से जेल ही में है. जब वो पेशी पर आया तो एक वकील को देखकर रोने लगा और अपनी आप बीती सुनाई. अब वकील ने इस बारे में अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है. मुरादाबाद के सिविल कोर्ट में सतवीर पेशी पर आया तो रोने लगा. उसने अपना पेशा राजमिस्त्री बताया. वो बुलंदशहर से मुरादाबाद काम करने आया था. पुलिस ने उसे गौ ह’त्यारा बताकर जेल में भेज दिया.

कथित रूप से बातचीत इस तरह हुई. “तुम्हारा नाम क्या है? सतवीर या ज़हीर?…-सतवीर…कहां के रहने वाले हो?..-बुलंदशहर के….लेकिन कागजों में तो तुम्हारा नाम जहीर है, क्या वजह है? क्या हो गया है?…-वो बना दिया है…..किसने बनाया?…-दारोगा ने….क्या नाम है दारोगा जी का?…-उनका नाम नहीं मालूम.

ख़बर है कि बुलंदशहर में उसके जानने वाले लोग उसके लिए परेशान थे. उसकी माँ को जैसे ही पता चला कि उनका बेटा ज़िंदा है उनकी जान में जान आ गई है. उन्हें लगता है कि किसी और आरोपी को बचाने के लिए उनके बेटे को जेल भेज दिया गया है. सतवीर की मां अनारो ने इस बारे में कहा कि वह मुरादाबाद की जेल में बंद है. गाय का’ट का नाम लगा दिया है, जहीर बना दिया है. और जहीर नाम के मुसलमान के नाम से जेल में फंसा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *