UP में कोरो’ना के बढ़ते मामलों को देख CM योगी हुए स’ख्त, लिया बड़ा फैस’ला

July 9, 2020 by No Comments

भारत में कोरो’ना वा’य’रस का सं”क्रमण तेज़ी से फैलता जा रहा है। जिसको रोकने के लिए सरकार सभी तरह की कोशिशें कर रही है। वहीं सामाजिक दूरी और मास्क लगाने जैसी सावधानियां बरतने पर भी ज़ोर दे रही है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले में स’ख्ती दिखाते हुए कहा है कि प्रदेश में घर से बाहर बिना मास्क के निकलने पर भारी जुर्माना भरना पड़ेगा। दरअसल मंगलवा’र को सीएम योगी अनलॉक व्यवस्था की समी’क्षा करने के लिए निकले थे और इसी दौरान उन्होंने बिना मास्क लगाया घर से निकलने पर जुर्माने की राशि बढ़ाने की बात कही थी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि ज़्यादा ज़रूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। जनता को जागरूक किया जाए कि वह ‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ अपनी ज़िन्दगी का हिस्सा बनाएं। साथ ही उन्होंने सख्ती बरतते हुए कहा कि अगर कोई भी सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क लगाए मिलेगा तो उसपर जुर्माना बढ़ा दिया जाएगा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग से इस संबंध में गाइडलाइंस जारी करने के लिए भी कहा गया। बता दें कि मुख्यमंत्री ने यूपी में अबतक 33,000 से ज़्यादा को’विड हेल्प डेस्क बनवा दिए हैं।

CM Yogi Adityanath


कोरो’ना वा’य’रस के इस दौर में सीएम योगी ने टेस्टिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि “रैपिड एन्टीजन टेस्ट के अतिरिक्त ‘आरटीपीसीआर’ से 30,000 टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं। कोवि’ड अस्पतालों में भर्ती रोगियों के परिजनों से नियमित संवाद कर उन्हें रोगी के स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी उपलब्ध कराई जाए।” आगे उन्होंने कहा कि कोरो’ना वा’य’रस से बचने के लिए स्वच्छता व सैनिटाइजेशन पर खास ध्यान देना होगा। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए समाचार पत्रों का ज़्यादा से ज़्यादा उपयोग किया जाए। वहीं समाचार चैनलों और एफएम रेडियो को ज़रूरत के अनुसार ही इस्तेमाल किया जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *