उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में पेपर लीक की घटना को लेकर लखनऊ में भी विरोध, छात्रों ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

भारत राजनीति

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में खुलेआम हो रहे भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु कार्यवाही के संदर्भ में महामहिम राज्यपाल महोदय उत्तर प्रदेश को ज्ञापन सौंपा गया और उन्हें अवगत कराया गया कि पिछले 3 दिनों से समाचार पत्रों के माध्यम से उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में रुपये लेकर परीक्षा पेपर बेचे जाने की घटना सामने आ रही है, बीते 2 वर्षों से आयोग के परीक्षा परिणाम इन्ही नकल माफियाओं की भेंट चढ़ गए हैं।

इन परिणामों की इमानदारी और विश्वसनीयता के प्रति आम छात्रों में कोई भरोसा नहीं रह गया है। भ्रष्टाचार का यह मामला उजागर होने के पहले कई प्रतियोगी परीक्षाओं के परीक्षा प्रश्न पत्र लीक हो चुके हैं ऐसे में इन गंभीर अनियमितताओं के कारण उत्तर प्रदेश के लाखों छात्र-नौजवानों का भविष्य संकट में आ गया है। जिसको लेकर के तमाम छात्र आंदोलनरत भी हैं जिनकी आवाज को दबाने की कोशिश भी प्रशासन द्वारा की जा रही है।

हम सभी छात्रों ने महामहिम जी निवेदन करते हुए कहा कि लोक सेवा आयोग की न्यायिक जांच कराने व भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई के लिए सरकार को आदेशित करने की कृपा करें।और छात्र उम्मीद भी करते हैं कि महामहिम राज्यपाल महोदय का हस्तक्षेप उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रति आम छात्रों में विश्वास एवं न्याय की भावना को सुनिश्चित करेगा. इस मौके पर मुख्य रूप से लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता महेंद्र यादव,माधुर्य सिंह “मधुर”, सर्वेश कुमार शुक्ला,दीपक चौरसिया,आदर्श शुक्ला,अश्वनी वर्मा,गौरव पांडे सुमित भारद्वाज,सृजन शुक्ला रवि प्रकाश यादव,सुमित पाल, हिमांशु यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *