UP लोकल चुनाव में भाजपा वहाँ भी जीती जहाँ किसान आन्दोलन मज़बूत है..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अंदर हुए जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के परिणाम सामने आ गए हैं। जिसमें बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। यूपी में 75 सीटों में से 67 सीट बीजेपी के खाते में आईं। समाजवादी पार्टी को 5 सीटें मिली। तो वहीं राष्ट्रीय लोकदल को 1 सीट मिली। चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बात कही है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, जिस जिस जगह पर किसान आंदोलन के जड़े मज़बूत थी। उन जिलों में भी भाजपा ने अपना परचम लहराया है। 2022 में विधानसभा चुनाव भी यूपी में होने वाला है। इसलिए हाल ही में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावी नतीजों को सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में किसान आंदोलन का असर देखा गया।

उसके बावजूद बीजेपी नतीजों में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की। इसपर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “पंचायत चुनाव में आप देखेंगे तो ज्यादातर ग्राम प्रधान बीजेपी के कार्यकर्ता जीते हैं। क्षेत्र पंचायत के सदस्य बीजेपी के कार्यकर्ता जीते हैं। जिला पंचायत की 3,050 सीटों में से 1500 से ज्यादा बीजेपी के कार्यकर्ता और बीजेपी समर्थक थे। सपा के 750 के आसपास थी। बीएसपी की 300 के आसपास थी और बाकी दूसरी पार्टी के लोग थे।”

उन्होंने कहा, “मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर, बिजनौर, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, बागपत, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद किसान आंदोलन के केंद्र बिंदु थे। बागपत को छोड़कर सभी सीटें बीजेपी ने जीती हैं। अगर हमारे साथ समर्थन नहीं होता तो हमें भी सपा की तरह कैंडिडेट नहीं मिलते और प्रस्तावक भी नहीं मिलते। पंचायत चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्षों के परिणाम सामने आए हैं. ये परिणाम भी इस बात को साबित करते हैं कि हमारा जो ट्रेंड है, वो ऐसे ही 2022 में भी जारी रहेगा और 2024 में फिर बीजेपी 2014 को दोहराएगी। क्योंकि जनता को विश्वास है।”

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.