प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता को कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के समर्थकों ने पी’ट दिया. दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच जमकर मारपी’ट हुई. भाजपा सांसद के कपड़े भी इस पूरे नाटक में फट गए. ये पूरा बवाल लगभग एक घंटे चला. ख़बर है कि कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी के साथ भी धक्का-मुक्की हुई.

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के समर्थकों के चोटें आने की ख़बर है. पुलिस के एक्शन में आने के बाद ही मामला शांत हुआ. पुलिस ने दोनों पक्षों को खदेड़कर ब्लॉक पर तीन थानों की फोर्स तैनात कर दी। बवाल की वजह से कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया। सांगीपुर ब्लॉक सभागार में शनिवार को गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया था।

इसमें जारी हुए प्रोटोकॉल के मुताबिक सांसद संगमलाल गुप्ता को बतौर मुख्य अतिथि दोपहर एक बजे वहां पहुंचना था लेकिन वह देर से पहुंचे। इस बीच कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी एवं उनकी बेटी रामपुरखास विधायक आराधना मिश्र (मोना) लगभग 2 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गईं। समर्थक नारेबाजी करते हुए उन्हें मंच तक ले गए।

इसी के ठीक पांच मिनट बाद सांसद संगमलाल गुप्ता पहुंचे तो उनके समर्थक भी नारेबाजी करते हुए उन्हें मंच तक ले गए। इसी से माहौल गरमा गया और दोनों के समर्थकों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। अगले ही पल समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए और मारपी’ट शुरू हो गई। प्रमोद तिवारी से धक्कामुक्की हुई, आराधना मिश्र का मोबाइल फ़ोन इस पूरी अफरातफरी में ग़ायब हो गया।


बवाल के शुरू होते ही सभागार में भगदड़ का माहौल मच गया। सब जान बचाकर बाहर भागे। इसके बाद कौन कितना पी’टा गया, किसके साथ धक्कामुक्की हुई, किसी को कुछ पता नहीं चला. अफरातफरी के बीच लंगड़ाते हुए फटे कपड़ों में सांसद संगमलाल गुप्ता सभागार से बाहर आए तो समर्थकों ने उन्हें वहां से निकालने की कोशिश की। इस पर उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। हाथ में ईंट-पत्थर लेकर लोगों ने उनके काफिले को काफी दूर तक दौड़ा लिया। सांसद ने अपने साथ मारपी’ट के अलावा एक इंस्पेक्टर को भी पी’टे जाने का आरोप लगाया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *