लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में पार्टियाँ भी अपनी चुनावी रणनीति में लग गई हैं. सत्ताधारी भाजपा ने भी अब चुनावों के बारे में एक बड़ा एलान कर दिया है. इस बीच भाजपा की ओर से यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष लखनऊ दौरे पर हैं। भाजपा ने उत्तर प्रदेश में होने वालें चुना’व के लिए तैयारियां तेज करदी हैं। भाजपा की तैयारियों को देखते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) का एक बड़ा बयान सामने आया है। उनके बयान से उत्तर प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

बता दें कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का दावा है कि आने वाले साल में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुना’व में भाजपा 300 से भी ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। हालांकि इससे पहले भी वह साल 2017 के चुना’व से पहले ऐसा दावा कर चुके हैं। जिसके चलते राज्य में उनके इस बयान से सियासी तापमान बड़ गया है।

2017 में मिली जीत के बाद भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया। जिसको लेकर विपक्षी दलों ने मौर्य पर खूब तं’ज कसा। दोनों नेताओं के दौरे को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि पार्टी कई बड़े बदलाव कर सकती है। बताया जा रहा है कि 2022 के चुना’व से पहली ही पार्टी में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

यूपी पंचायत चुना’व में मिली करारी हा’र से भाजपा नाखुश है। जिसके चलते वह विधानसभा चुना’व बहुमत से जीतना चाहती है। इसके लिए अभी से ही बीजेपी अपनी रणनीति बना रही है। भाजपा ने इस बार कम से कम 75 प्रतिशत सीटों पर जीत दर्ज करने की रणनीति बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *