लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे चु’नाव नज़दीक आ रहे हैं। वैसे-वैसे प्रदेश में राजनैतिक पा’रा अपने चरम पर पहुंच रहा है। सभी सियासी दल अपनी राजनैतिक बिसात को बिछाना शुरू कर चुके हैं। तीन दशक से सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस ने इस बार चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए एड़ी चोटी का बल लगाने का फैसला कर लिया है।

अगर देखा भी जाये तो जबसे प्रदेश की देख रेख की कमान प्रियंका गांधी ने थामी है तब से लेकर अब तक कांग्रेस एक नई कांग्रेस बनकर उभरी है। अब खबर आ रही है कि प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का झंडा बुलंद करने के लिए अभी से ही प्रत्यशियों का चयन करना शुरू कर दिया है। इसको लेकर प्रियंका गांधी ने स्वंय 50 कांग्रेस के नेताओं को फोन करके बोला है कि वो विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुट जाएं तथा अपना ज्यादा से ज्यादा समय क्षेत्र में दें व जनता की मदद करने के लिए आगे रहें।

प्रियंका गांधी ने फोन करके कहा है कि आप चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुट जाएं आपका टिकट कंफर्म है। इन नेताओं में 7 में से 5 निवर्तमान विधायक हैं। सूत्रों की माने तो जिन नेताओं को प्रियंका गांधी ने फोन किया है उसमें शामली से पंकज मलिक, पुरकाजी से दीपक कुमार,बेहट से नरेश सैनी,सहारनपुर से मसूद अख्तर, विलासपुर से संजय कपूर,चमरौवा से यूसुफ अली तुर्क,इलाहाबाद से अनुग्रह नारायण,पिंडरा से अजय राय,मड़िहान से ललितेश त्रिपाठी,जैदपुर से तनुज पुनिया, तमकुहीराज से अजय कुमार लल्लू,रामपुर से आराधना मिश्रा मोना,जौनपुर से नदीम जावेद,मथुरा से प्रदीप माथुर,कोल से विवेक बंसल,कानपुर कैंट से सुहेल अंसारी,फरेंदा से वीरेंद्र चौधरी समेत कई नेताओं का नाम शामिल है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी, शामली से घोषित प्रत्याशी पंकज मलिक ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि प्रियंका ने फोन करके चुनाव लड़ने की बात कही है। ऐसा माना जा रहा है अगस्त तक कांग्रेस 200 प्रत्यशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। प्रत्यशियों को तय करने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सभी जोन की मीटिंग कर रहे हैं।

जोन की मीटिंग में ही प्रत्यशियों के नाम तय किये जायेंगे। अब तक तक अवध,पूर्वांचल ज़ोन की बैठकें कांग्रेस ने कर ली हैं। जल्दी ही पश्चिम ज़ोन, बरेली क्षेत्र की बैठक की जाएगी। आपको बताते चलें कि जिन नेताओं को प्रियंका गांधी की तरफ से फोन आया है वो सब वही नेता हैं जिन्होंने पिछले चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *