यूनिवर्सिटी में न’हाते समय चुपके से वीडि’यो लेकर वा’यरल करने का मामला, दो वा’र्डन को भी..

बीते दिनों पंजाब के मोहाली में स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से छा’त्राओं के आप’त्तिजनक वी’डियो वा’यरल होने को लेकर हं’गामा म’चा हुआ है। आ’रोपी ने छात्रा को गिर’फ्तार किए जाने के बाद शिमला से उसके दोस्त सहित दो युवकों को गिर’फ्तार किया जा चुका है। इस कड़ी में देर रात तक चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के कैंपस में छात्रों द्वारा प्रदर्शन किए गए हैं।

कैंपस में चल रहे तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसी बीच खबर सामने आई है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्राओं के आप’त्तिजनक वी’डियो के मामले में लापरवाही के आरो’प में दो वार्डन स’स्पेंड कर दिए हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 5 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया है। जोकि सारे घ’टनाक्रम पर अपनी रिपोर्ट जल्द ही यूनिवर्सिटी को सौंपेगी।

इस कमेटी द्वारा यूनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं की स’मस्याओं को सुना जाएगा। फिलहाल यूनिवर्सिटी प्र’शासन ने कैंपस में किसी भी बाहरी शख्स की एंट्री पर रोक लगा दी है। साथ ही मीडिया को भी कैंपस में दाखिल होने की इजाज’त नहीं दी गई है। आपको बता दें कि देर रात तक यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे छात्र हॉस्टल के वार्डन को स’स्पेंड किए जाने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद ही यूनिवर्सिटी ने यह कदम उठाया है।

इसके अलावा हॉस्टल का बेहतर प्रबंधन करने के लिए भी के वार्डन विभागों में शिफ्ट किए जाने पर विचार किया जा रहा है। दरअसल छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से शिका’यत की थी कि वार्ड’न द्वारा छात्राओं के क’पड़ों पर तं’ज कसे जाते हैं। इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यह कह दिया है कि छात्राएं कैसे क’पड़े पहनती हैं।

इससे प्रशासन को कोई आप’त्ति नहीं होगी। अपने माता-पिता के निर्देश के अनुसार हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं कैसे भी क’पड़े पहन सकते हैं। फिलहाल यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे छात्राओं की आ’क्रामकता को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन उन सभी मांगों की लिस्ट पर गौर कर रहा है। जो देर रात प्रो चांसलर को सौंपी गई है।

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.