ताला’ब बन चु’की सड़’क में इस पा’र्टी के ने’ताओं ने कर दी धान रो’पाई, सो’शल मी’डिया पर..

August 4, 2019 by No Comments

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी की सरका’र ने स’त्ता में आने से पूर्व गड्ढा मुक्त उत्तर प्रदेश का नारा दिया था, किंतु आज भी स्थि’ति इससे परे है। ताजा मामला सुल्तानपुर जिले के अंत’र्गत आने वाले दोस्तपुर ब्लॉक में बढ़ौली से नेमपुर जाने वाली सड़’क का है जो कि लगभग दो दर्जन से अधिक गाँवो को जो’ड़ती है । इस स’ड़क पर प’ड़ने वाली बाजार कामतागंज में सड़’क में जगह जगह तालाब नज़र आता है।

आज इस गम्भी’र समस्या पर आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने स्था’नीय लोगो के साथ वंशराज दुबे के ने’तृत्व में ग’ड्ढों से तालाब में त’ब्दील हो चुकी स’ड़क पर धान के पौधों की रोपाई कर वि’रोध प्रदर्शन किया। वंशराज दुबे ने कहा कि जो यो’गी आ’दित्यनाथ जी की सरकार प्रदेश को गड्ढा मु’क्त करने का दावा कर रही थी.

उसके खुद के विधा’यक के घर के सा’मने से जाने वाली सड़’क जो कि लगभग दो दर्जन से अधिक गांव को जो’ड़ती है जिस पर छोटे-छोटे स्कूली बच्चे महि’लाएं बुजु’र्ग और ट्राई साइकिल से विक’लांग आते जाते हैं, जिनको प्रत्येक दिन अनेकों कठि’नाइयों का सा’मना करना पड़ता है कभी-कभी तो बच्चे ज्यादा बारिश की वजह से इस रो’ड पर चलने पर असम’र्थ हो जाते हैं जिससे वह स्कूल भी नहीं जा पाते।

आए दिन राहगीरों के कीचड़ से कपड़े ख’राब हो जाते हैं, लेकिन जो लोग मान’नीय हैं वह अपनी ब’ड़ी- ब’ड़ी गाड़ियों से शीशा बं’द करके निकल जाते हैं उनको यह तनि’क भी अंदाजा नहीं है कि उनके क्षे’त्र की जन’ता किस कदर इस गं’भीर समस्या से त्रस्त है। वंशराज दुबे ने कहा कि हम लोग धान की रोपाई करके यह सं’देश देना चाहते हैं कि इस नि’कम्मी सर’कार में पहले ही किसा’न नौजवान बेरोज’गार सब म’र रहा है किसी दिन कोई बड़ा हा’दसा इस स’ड़क पर न हो जाये उससे पहले शासन और प्रशासन को जगाना बेह’द जरूरी है.

उन्होंने कहा कि अगर दो हफ्ते के अंदर इस रोड के गड्ढों को नही भरा गया तो आम आदमी पार्टी आं’दोलित होने के लिये बाध्य होगी जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस मौके पर सुरेश चंद्र एडवोकेट, प्रमोद सिंह, रमाशंकर, आश मोहम्मद, बाबूराम, हरिओम, हीरालाल, हसनैन, महेश आदि कई लोग मौजूद रहे। (ये एक प्रेस विज्ञप्ति है)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *