उद्धव ठाकरे सरकार ने राजकीय विमान को नहीं दी मंज़ूरी, गवर्नर को लेनी पड़ी प्राइवेट फ्लाइट…

February 12, 2021 by No Comments

मुम्बई: महाराष्ट्र सरकार और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बीच टकराव का मामला सामने आया है. महाराष्ट्र की महा-विकास अघाड़ी सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को देहरादून जाने के लिए सरकारी विमान के इस्तेमाल की मंजूरी नहीं दी है, जिसके बाद खुद कर्मशियल फ्लाइट बुक करके उन्हें जाना पड़ा. मुख्यमंत्री की तरफ से गवर्नर को सरकारी जहाज इस्तेमाल करने की परमिशन नहीं दी गई है. जानकारी के मुताबिक, उनको सरकारी प्लेन से उतरना पड़ा था.

गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को मसूरी में आईएएस अकैडमी में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हवाई जहाज के जरिए मसूरी जाना था. फ्लाइट में बैठने के बाद गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को उतरना पड़ा और अब वह निजी फ्लाइट के जरिए मसूरी गए. जानकारी के मुताबिक, भगत सिंह कोश्यारी लगभग आधे घंटे तक VIP जोन में बैठे रहे थे. फिर उन्होंने सरकार विमान का इस्तेमाल नहीं करने का फैसला लिया.

पूरे घटनाक्रम पर राजभवन की तरफ से भी बयान आ गया है. कहा गया है कि 2 तारीख को राज्य सरकार को ये जानकारी दी गई थी कि राज्यपाल जानेवाले हैं. कहा गया, ‘इस सिलसिले में जितने लोगो को भी इंटीमेट करना होता है सभी को जानकारी दी थी सीएम से लेकर एविएशन और प्रिंसिपल/चीफ सेक्रेटरी. हमें राज्य सरकार की ओर से इस दौरान कभी भी इंटिमेट नहीं किया गया कि ये यात्रा नहीं कि जा सकती.’आगे कहा गया है कि प्लेन में बैठने के बाद कहा गया कि ये यात्रा नहीं हो पाएगी, जिसके बाद दूसरे प्लेन का टिकट लिया गया और फिर राज्यपाल ने यात्रा की.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *