उद्धव ठाकरे सरकार ने नवजात बच्चों की मौ’त पर लिया एक्शन, भाजपा का भी आया बयान..

January 9, 2021 by No Comments

मुम्बई: महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में शुक्रवार की रात आग लगने से सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में मौजूद 10 नवजात शिशुओं की मौ’त हो गई. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बताया कि 3 नवजात बच्चों की मौ’त आग में झुलसने के कारण हुई और अन्य 7 बच्चो की मौ’त दम घु’टने से हुई. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस पूरे हा’दसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक शिशु के परिवार के सदस्यों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आग लगने के बाद मेडिकल स्टाफ ने न्यूबॉर्न केयर यूनिट वार्ड की सभी खिड़कियों और दरवाजों को खोल दिया और शिशुओं को बगल के वार्ड में स्थानांतरित कर दिया. हालांकि, वे 17 में से 10 शिशुओं को नहीं बचा सके.

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, शवों को अंतिम संस्कार के लिए उनके परिजनों को सौंप दिया गया है उन्होंने कहा, इस घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को छोड़ा नहीं जाएगा. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने लापरवाही करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. उन्होंने मृतकों के परिवारों को सांत्वना दी है. फडणवीस ने कहा ‘भंडारा जिला अस्पताल में हुए आग्निकांड, जिसमें 10 बच्चों ने अपनी जान गंवा दी है. वह बेहद दुखद और परेशान करने वाला है.’

उन्होंने लिखा, ‘दुख की घड़ी में परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. इस मामले की ठीक तरह से जांच की जानी चाहिए और दोषियों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर ट्वीट के जरिए मृतक बच्चों के परिजनों को सांत्वना देते हुए दुख जताया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *