उद्धव ठाकरे ने भाजपा को दी चेता’वनी,’हमारे आड़े आने वालों को हम आड़ा…

November 27, 2020 by No Comments

मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार का एक साल पूरा हो चुका है. उद्धव ठाकरे की सरकार इस एक साल में बिना किसी परेशानी के चली है. विपक्षी भाजपा भी सरकार को किसी भी मुद्दे पर घेरने में नाकाम ही दिखी है. इस बीच शिवसेना प्रमुख और प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सामना अख़बार को इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा,”ईडी और सीबीआई का डर किसे दिखाते हो? महाराष्ट्र सरकार को जनता का आशीर्वाद है.” भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ने कहा,”सरकार ने एक साल पूरे कर लिए हैं. सरकार आज गिराएंगे, कल गिराएंगे, इस दौरान ऐसा बोलने वालों के दांत गिर पड़े हैं. हमारे आड़े आने वालों को हम आड़ा कर देंगे. आपकी खिचड़ी कैसे पकानी है, मुझे अच्छी तरह से पता है.”

‘सामना’ शिवसेना का मुखपत्र है. इंटरव्यू लेते हुए संजय राउत ने उद्धव ठाकरे से सवाल किया,”कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार ठीक से नहीं चल रही. ये सरकार गिर जाएगी?” इस सवाल पर ठाकरे ने कहा कि सरकार गिरेगी कहने वाले खुद अपने मुंह के बल गिरे हैं. हमारी सरकार आगे चलेगी और कार्यकाल पूरा करेगी. महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी सरकार बनाने में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की अहम भूमिका है. सोनिया गांधी और शरद पवार ने बड़ी भूमिका निभाई है. सबसे साथ आने से ये मुमकिन हुआ है.”
Uddhav Thackeray- Sanjay Raut
उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा, ‘मुंबई महानगर पालिका से भगवा (झंडा) उतारना मुमकिन नहीं है. उनमें ताकत हो तो लड़ाई करे.’ ठाकरे ने कहा, ‘शिवसेना पर जनता का विश्वास है. इससे ही तो मुझे ताकत मिलती है.’ उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से मराठी लोगों का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, ‘मैं मराठी मानुस पर कोई अन्याय सहन नहीं करूंगा. कभी नहीं करूंगा. मंदिरों में घंटा बजाने से कोई हिंदू नहीं होता. हिंदुत्व आपके तन मन में होता है. इसलिए वो (बीजेपी) हमें हिंदुत्व ना सिखाए.’

उद्धव ठाकरे ने साथ ही कहा, ‘देशभर में की सरकारी एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है. सत्ता का दुरुपयोग कर हमारे ऊपर ना आएं. हम भी तुम्हारे पीछे लग सकते हैं. हमारे ऊपर उंगलिया उठाने वालों के में हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा. बदले की भावना से राजनीति ना करें’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *