दुबई: रास अल खैमाह की पुलिस ने शनिवार के रोज़ UAE रॉयल शेख़ सक्र बिन तारिक़ की मौ’त की जानकारी दी. वो रास अल खैमाह फॅमिली के सदस्य थे. उनकी एक मोटर बाइक हाद’से में मृ’त्यु हुई है.नमाज़ ए जनाज़ा शेख़ ज़ायेद मस्जिद में पढ़ा गया. उनके शरीर को अल क़वासिम क़ब्रिस्तान में दफ़नाया गया. स्पेशल फ़ोर्सेज़ के डायरेक्टर ने बताया कि ये बड़ी क्षति है, वो बहुत अच्छे नौजवान थे. उन्होंने शेख़ सक्र बिन तारिक़ को एक बहादुर इंसान बताया.

उन्होंने कहा कि वो असल में एक योद्धा था. उन्होंने बताया कि 3 साल पहले सक्र ने स्पेशल फ़ोर्सेज़ के स्क्वाड को ज्वाइन किया था.उन्होंने बताया कि सक्र बहुत ही जांबाज़ थे और जल्दी से घुलमिल जाते थे..वो सभी के लिए एक रोल मॉडल हो गए थे. स्टाफ़ कर्नल अल ज़ाबी ने बताया कि उनकी जगह कोई और होता तो वो रिलैक्स करता पर उन्होंने कभी रिलैक्स नहीं किया.

उन्होंने कहा कि सक्र ने कोई भी ट्रेनिंग मिस नहीं की, हर कांटेस्ट में भाग लिया, हर टूर्नामेंट या चैम्पियनशिप खेली.”इस दर्दनाक घटना होने से 48 घन्टे पहले ही मेरी मुलाक़ात हुई थी”, उन्होंने कहा. ज़ाबी ने बताया कि उनसे उनके आने वाले कम्पटीशन के बारे में चर्चा की थी.उन्होंने बताया कि वो हमेशा ही एक योद्धा की तरह जांबाज़ नज़र आते थे और वो हरफ़नमौला थे.

ज़ाबी ने बताया कि मैंने उन्हें सलाह दी थी कि वो रेस्ट कर लें लेकिन उन्होंने ज़ोर दिया कि वो टीम के साथ जाएँगे. उन्होंने बताया कि वो सही रास्ते पर चलने वाले, समझदार, डिसिप्लिन में रहने वाले, महत्वकांक्षी और जेंटल इंसान थे.उन्होंने बताया कि जिस स्पोर्ट्स मोटरबाइक से एक्सीडेंट हुआ वो तीन हफ़्ते पहले ही ख़रीदी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *