संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने मंगलवार को COVID-19 महामारी के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत भारत से उड़ान सेवाओं के निलंबन को 6 जुलाई तक बढ़ा दिया। भारतीय एयरलाइन, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी अपने यात्रियों को उड़ान प्रतिबंध के विस्तार के बारे में सूचित किया। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक बयान को पढ़ें, जिसे ट्विटर पर साझा किया गया था, “नागरिक उड्डयन के सामान्य प्राधिकरण, यूएई ने भारत से (यूएई के नागरिकों को छोड़कर) संयुक्त अरब अमीरात में आने वाले सभी यात्रियों की आवाजाही को 6 जुलाई 2021 तक के लिए निलंबित कर दिया है।”

बयान में कहा गया है, “जिन यात्रियों ने इस अवधि के दौरान हमारे साथ उड़ान भरने के लिए बुकिंग की थी, वे भविष्य की तारीख में यात्रा के लिए अपने टिकटों का पुनर्निर्धारण कर सकते हैं।” भारत में चल रहे COVID-19 संकट के बीच, भारतीय यात्रियों के लिए एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय गंतव्य, UAE ने 24 अप्रैल से यात्रा प्रतिबंध लगाए थे और समय-समय पर इसे बढ़ाया गया था।

यूएई ने भारत के सभी यात्रियों और उन लोगों के लिए प्रवेश निलंबित कर दिया है जो यूएई में आने से पहले 14 दिनों में किसी भी समय भारत में रहे हैं। कई प्रकार के यात्रियों को प्रतिबंध से छूट दी गई है, जिसमें भारत में फंसे अमीराती, यूएई के ‘गोल्डन वीजा’ वाले लोग और नवीनतम अनिवार्य COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने वाले राजनयिक मिशन के सदस्य शामिल हैं। उड़ानों के आगे निलंबन के कारण, भारत और पाकिस्तान से चार्टर्ड उड़ानों की भारी मांग है, खासकर उच्च निवल मूल्य वाले व्यवसायियों से।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.