तुर्की में हुई ब’ड़ी दुर्घ’टना, दो टु’कड़ों में बंट गया इतना बड़ा प्ले’न..

दुनिया

इस्तांबुल: तुर्की के इन्स्ताबुल शहर में एक बड़ा विमान हाद’सा हुआ है. इस हा’दसे में तीन लोगों के मा’रे जाने की ख़बर है. तुर्की के बिज़नस कैपिटल कहे जाने वाले इस्तांबुल में हुए इस हाद’से के समय प्लेन में 177 लोग सवार थे. तुर्की के इस्तांबुल शहर में बुधवार (5 फरवरी) को एक यात्री विमान हवाई अड्डे पर उतरते समय रनवे से फिसल गया. हा’दसा इस तरह से ख़’तरनाक था कि प्लेन के दो टुकड़े हो गए.

हा’दसे के समय विमान में 177 लोग सवार थे। शुरू में अधिकारियों ने बताया था कि किसी की मौ’त नहीं हुई है लेकिन बाद में पुष्टि हुई कि तीन लोगों की इस हाद’से में जान चली गई है. ख़बर के मुताबिक़ विमान इज़मिर शहर के एजियन से खराब मौसम में इस्तांबुल के साहिबा गोकचेन हवाई अड्डे पर आ रहा है। प्रसारक ने बुरी तर से क्षतिग्रस्त विमान और उसके अंदर लगी आग की तस्वीर भी जारी की है। बाद में अग्निशमन दल ने आग को बुझा दिया।


तुर्की के टेलीविजन चैनल पर प्रसारण में टूटे हुए हिस्से और पिछले हिस्से में डैने के करीब से यात्रियों को बाहर निकलते हुए देखा गया। सरकारी प्रसारक टीआरटी के मुताबिक विमान तुर्की की किफायती विमानन कंपनी पेगैसस एयरलाइंस का है और हा’दसे के समय उसमें 177 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने बताया कि हाद’से में किसी की मौ’त नहीं हुई और अधिकतर यात्री स्वयं विमान से बाहर निकल आए थे। हालांकि अबतक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हा’दसे में कितने लोग घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *