ट्रम्प के क़रीबी को हुआ कोरोना, अब उन्हें भी आइसोलेशन में रखेंगे और..

July 27, 2020 by No Comments

वाशिंगटन डीसी: संयुक्त राज्य अमरीका में कोरोना को लेकर हालात चिंताजनक बने हुए हैं. देश में अब तक 43 लाख से भी अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. देश में 149,864 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गँवा चुके हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ऊपर भी आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने ठीक से इस मामले में क़दम नहीं उठाये.

वहीँ अब ख़बर है कि अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) रोबर्ट ओ ब्रायन भी कोरोना संक्रमित हैं. वाइट हाउस की ओर से जारी बयान में बताया गया कि ब्रायन एकांत में हैं और वहीं से अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं. बयान में ये भी बताया गया है कि राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को संक्रमण का ख़तरा नहीं है. इस बारे में अभी और जानकारी मिलनी बाकी है.
Corona Vaccine[/caption]
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से अब तक 16,482,271 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इससे मरने वालों की संख्या 653,316 हो चुकी है. अमरीका के बाद ब्राज़ील में ये सबसे ज़्यादा फैली है. उसके बाद भारत में. भारत में अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1,464,991 हो चुकी है. भारत में 33,111 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गँवा चुके हैं. भारत में जिस तेज़ी से ये वायरस फैल रहा है उससे ऐसे अनुमान लगाये जा रहे हैं कि सितम्बर या उसके बाद यहाँ पर कोरोना का पीक हो सकता है. भारत में केसेस बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं. कई जानकार मानते हैं कि कोरोना को लेकर वैक्सीन जब तक नहीं आती तब तक कोरोना का क़हर कभी कम कभी ज़्यादा होता रहेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *