समाचार चैनल ABP ने सबसे लोकप्रिय और सबसे कम लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में कुछ नाम चौंकाने वाले भी हैं. इस सर्वे के मुताबिक़ नवीन पटनायक सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दूसरे पायदान पर हैं. सबसे ख़राब मुख्यमंत्रियों में उत्तराखंड के त्रिवेंद्र सिंह रावत हैं जबकि ऐसी लिस्ट में हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर को दूसरा स्थान मिला है. आपको बता दें कि दोनों में से किसी लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल नहीं है.

कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह तीसरे नंबर पर है। बाक़ी चौथे व पांचवे नंबर पर के चन्द्रशेखर राव तेलंगाना व एदापद्दी के. पलानिस्वामी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री है। वहीं इन सर्वे में ये भी बताया गया कि देशभर में भारी विरोध के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रिय बने हुए हैं. हालाँकि लोग केंद्र सरकार के काम से संतुष्ट नहीं हैं.

लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूची में ये नाम शामिल है: 1- नवीन पटनायक, ओडिशा के मुख्यमंत्री; 2-अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री; 3- जगन मोहन रेड्डी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री; 4- पी विजयन, केरल के मुख्यमंत्री; 5- उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री; 6- भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री; 7- ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल; 8- शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश; 9- प्रमोद सावंत, गोआ के मुख्यमंत्री; 10- विजय रूपानी, गुजरात के मुख्यमंत्री. इस सर्वे ने देश के सबसे खराब मुख्यमंत्रीयों की लिस्ट भी जारी की है उसमें पहले नंबर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पहले व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर दूसरे नंबर पर है। इस सर्वे में ये कहा गया है कि अगर लोकसभा के चुनाव अभी करवाएं जाते हैं तो तो जीत एनडीए की होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.