ज़ायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने की बात ने न सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि सोशल मीडिया में भी हलचल पैदा कर दी है। सितारे हों या आम व्यक्ति सभी इस मामले में अपनी-अपनी राय रख रहे हैं जिनमें से कुछ ज़ायरा के ऊपर धा’र्मिक दबाव की बात कर रहे हैं वहीं कुछ लोग ज़ायरा का समर्थन भी कर रहे हैं। इन सारी बातों के बीच मीडिया भी चुप नहीं बैठ रही बल्कि वो हर कलाकारों से उनकी राय लेने में पीछे पड़ी है। ख़ासकर मु’स्लिम कलाकारों से उनकी राय माँगी जा रही है। बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने ज़ायरा का समर्थन किया है, वहीं एक और समर्थन का सुर भी सामने आया है।

जी हाँ ज़ायरा के समर्थन में सामने आए हैं ख़ुद को अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष कहने वाले स्वामी चक्रपाणी… स्वामी चक्रपाणी ने ज़ायरा के फ़ैसले का समर्थन तो किया ही बल्कि उसकी तारीफ़ करते हुए कहा कि 18 साल की ज़ायरा से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए और उनकी ही तरह हिंदू अभिनेत्रियों को भी अपने धर्म के लिए आगे आकर फ़िल्मी दुनिया से दूर होने का फ़ैसला लेना चाहिए। स्वामी चक्रपाणी ने कहा कि अभिनेत्री ज़ायरा वसीम का धार्मिक विश्वासों के चलते फ़िल्मों से हटने का फ़ैसला सराहनीय है और उनकी तरह हिंदू अभिनेत्रियों को भी उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

Swami Chakrpani

ग़ौरतलब है कि दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फ़िल्मों से चर्चा में आयीं ज़ायरा वसीम ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के ज़रिए एक ख़त लिखकर ये घोषणा की कि वो हिंदी फ़िल्मी दुनिया को छोड़ रही हैं और इसका कारण उन्होंने बताया कि उन्हें लगता है फ़िल्मी दुनिया में रहकर वो अपने धार्मिक विश्वासों से अलग होती जा रही हैं। साथ ही उन्होंने लिखा कि इन पाँच सालों में वो यूँ तो प्रसिद्धि पाती रहीं और भले ही वो यहाँ फ़िट होती रहीं लेकिन उन्हें लगता है कि वो यहाँ कभी थी हीं नहीं बल्कि वो कोई और बनने की कोशिश में रहीं।

उन्हें लगता है कि फ़िल्मी दुनिया में रहते हुए वो अज्ञानता की राह पर चलती रहीं। ज़ायरा के इस बयान के बाद से ही उन्हें काफ़ी निंदा का शिकार होना पड़ा। कुछ लोग इसे एक पब्लिसिटी स्टंट मान रहे थे वहीं कुछ का कहना था कि ज़ायरा का सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया है। ज़ायरा ने अपने अ’काउंट हैक होने की बात को ख़ारिज किया है और ये साबित किया कि उन्होंने जो फ़ैसला किया है वो उनका अपना ही है।

Zaira Wasim

ज़ायरा तो फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं लेकिन उनकी एक फ़िल्म अब भी आने वाली है ज़ायरा के इस फ़ैसले से उनकी आख़िरी फ़िल्म का क्या हाल होता है ये देखने की बात होगी। फ़िलहाल तो सभी ज़ायरा के फ़ैसले पर अपने फ़ैसले देने में व्यस्त हैं। आगे इस मामले में क्या- क्या बयान और मोड़ आते हैं हम आपको बताते रहेंगे। ताज़ा ख़बरों के लिए जुड़े रहिए भारत दुनिया के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *