तेजस्वी यादव ने बताई लालू की रिहाई की तारीख़, ‘नीतीश के..’

October 24, 2020 by No Comments

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बिहार चुनाव के प्रचार में फ़ुल फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. तेजस्वी की पॉपुलैरिटी जिस तरह से बढ़ रही है, उनके विरोधियों के माथे पर चिंता झलकने लगी है. भाजपा और जदयू के वो नेता जो 15 दिन पहले तक तेजस्वी को बच्चा, अनुभवहीन जैसे जुमलो से नवाज़ते थे अब उनकी परेशानी तेजस्वी की रैलियाँ और रैलियों में उमड़ती भीड़ नज़र आ रही है.

तेजस्वी माहौल को समझ रहे हैं और दिग्गज नेता लालू प्रसाद यादव का नाम रैलियों में ले रहे हैं. लालू जेल में हैं और ज़मानत का इंतज़ार कर रहे हैं. इस दौरान तेजस्वी यादव ने हसुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव 9 तारीख़ को जेल से बाहर आयेंगे और 10 तारीख़ को नीतीश कुमार की विदाई होगी.

तेजस्वी के इस बयान पर लोगों ने जमकर तालियाँ बजाईं और पूरे मैदान में ‘लालू यादव ज़िन्दाबाद’ के नारे लगने लगे. शुक्रवार को अपनी एक रैली में तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर कोविड-19 महामारी के दौरान ‘घर में बंद रहने’ का आरोप लगाया है. उन्होंने प्रवासी मजदूरों का मुद्दा भी उठाया और कहा कि जब प्रवासी मजदूर वापस अपने घर आ रहे थे तो नीतीश कुमार मुख्यमंत्री आवास में बंद थे. तेजस्वी ने कहा कि उनकी सरकार सवर्णों, दलितों, गरीबों, पिछड़ों, अतिपिछड़ों, अल्पसंख्यकों सभी को एकसाथ लेकर चलेगी. उन्होंने लोगों से हाथ उठवाकर पूछा कि आपलोगों का आशीर्वाद है न?

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद यादव भ्रष्टाचा के मामले में झारखण्ड में न्यायिक हिरासत में हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि 9 नवम्बर को लालू यादव की रिहाई हो सकती है क्यूंकि तब वो सज़ा के आधे पीरियड को काट चुके होंगे और ज़मानत मिलना लगभग तय रहेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *