तमिलनाडू में DMK और ओवैसी करेंगे गठबंधन? राज्य की मुस्लिम पार्टियों ने…

January 2, 2021 by No Comments

तिरुची: तमिल नाडू में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में हर दल अपने आपको मज़बूत करने में लगा है. तमिल नाडू में मुख्य मुक़ाबला DMK और AIADMK में होना है. सत्ताधारी AIADMK को रोकने के लिए DMK ने कमर कस ली है. ख़बर है कि DMK और असदउद्दीन ओवैसी चुनाव को लेकर बातचीत कर रहे हैं. इस ख़बर के बाद तमिल नाडू के राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं के बाज़ार गर्म हैं.

सूत्रों के मुताबिक़ जनवरी के पहले हफ़्ते में DMK ने चेन्नई में एक मीटिंग के लिए AIMIM को भी न्योता दिया है. ख़बर ये भी है कि राज्य की इस्लामिक पार्टीज़ DMK से ख़फ़ा हो गई हैं. वो नहीं चाहतीं कि AIMIM तमिल नाडू में आकर चुनाव लड़े और अगर उसका गठबंधन DMK से हो जाता है तो राज्य की छोटी पार्टियों के लिए ये बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है.

DMK के माइनॉरिटी वेलफेयर विंग के सेक्रेटरी डॉक्टर डी मस्थान और AIMIM के तमिल नाडू अध्यक्ष वकील अहमद हैदराबाद गए थे. जुमे के रोज़ दोनों नेता ओवैसी से मिले थे. वकील अहमद ने इस न्योते के बारे में कन्फर्म किया है. हालाँकि बाद में DMK ने दावा किया कि उसने ऐसा कोई न्योता नहीं दिया है. आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में AIMIM ने पाँच सीटें जीती थीं. जहाँ ओवैसी की पार्टी इस कामयाबी से गदगद थी वहीं राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन कुछ ही सीटों से बहुमत से दूर रह गया. ऐसे में AIMIM की ज़बरदस्त आलोचना हुई कि इसने मुस्लिम वोटों को काटा. कांग्रेस ने AIMIM पर भाजपा से मिले होने का भी आरोप लगाया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *