तैमूर की बढ़ती लोकप्रियता ने उड़ायी सैफ़ की नींदे

बॉलीवुड के सितारों के फ़ैन्स न सिर्फ़ उनकी फ़िल्मों के बारे में रुचि रखते हैं बल्कि उससे भी ज़्यादा वो अपने चहेते स्टार्स की निजी ज़िंदगी के बारे में जानने की चाह रखते हैं। कोई स्टार किसे डेट कर रहा है, किसी साड़ी करने वाला है, किसी स्टार की शादी कहाँ होने वाली है, उसके लिए कैसे प्रबंध किए गए हैं, यहाँ तक कि उनकी शादी में कौन-कौन शामिल हुए, किस तरह के कपड़ों में आए, इन सवालों से लेकर उनके आपसी सम्बन्धों और उनके बच्चों तक के बारे में जानने की उत्सुकता फ़ैन्स के दिलों में बसती हैं। यही कारण है कि मीडिया भी स्टार्स से जुड़ी ख़बरें आप तक पहुँचाने में जुटी रहती है।

स्टार किड्ज़ को लेकर लोगों में उत्सुकता तो बनी ही रहती है, लेकिन जब से छोटे नवाब सैफ़ अली ख़ान और बेबो करीना कपूर के बेटे तैमूर का जन्म हुआ, मीडिया को एक बड़ा स्टार मिल गया। जब भी करीना या सैफ़ तैमूर को साथ लेकर चलते हैं बस सराएँ कैमरे उसकी ओर घूम जाते हैं। करीना और सैफ़ ने इस बात पर आश्चर्य भी किया है तो कभी-कभी एक माता-पिता के जैसे परेशान भी होते हैं। एक बहुचर्चित शो में सैफ़ अली ख़ान ने कहा था कि उन्हें समझ नहीं आता कि मीडिया तैमूर को लेकर इस क़दर दीवानी क्यों है।

saif ali khan- kareena kapoor khan- Taimur

उन्होंने बताया कि अब तो तैमूर भी मीडिया को देखकर हाय- हेलो कर देता है। लेकिन हाल ही में सैफ़ अली ख़ान ने एयरपोर्ट पर तैमूर की लगातार तस्वीर खींचते रिपोर्टर से कहा कि “बस भी करो बच्चे की आँख ख़राब हो जाएगी” ये एक पिता की ओर से अपने बच्चे की भलाई के लिए कही गयी बात थी। बस कुछ ही दिनों बाद हमेशा की तरह जब मीडिया सैफ़ और करीना के घर के बाहर खड़ी थी अचानक पुलिस की गाड़ी आ गयी। मीडिया को लगा कि ये पुलिस सैफ़ और करीना ने बुलायी है लेकिन सैफ़ अली ख़ान ने आकर बात को सम्भाला।

बाद में सैफ़ ने इस मामले में एक बयान जारी करते हुए कहा कि उन्होंने पुलिस को नहीं बुलाया था लेकिन करीना और सैफ़ जहाँ रहते हैं वो एक रेसीडेंस इलाक़ा है और वो नहीं चाहते कि उनकी वजह से उनके पड़ोसियों को किसी तरह की असुविधा का सामना करना पड़े। साथ ही सैफ़ ने एक बात और लिखी वो ये कि वो और करीना हमेशा से मीडिया से एक अच्छा रिश्ता मेंटेन रखते आए हैं। मीडिया उनके बारे में और उनके बच्चे तैमूर की फ़ोटो लेना और ख़बरें लिखना उनका काम है लेकिन एक पिता की तौर पर वो चाहते हैं कि उनके बच्चे को नॉर्मल बचपन मिल सके और सतह ही वो उसकी सुरक्षा के लिए भी चिंतित होते हैं। सैफ़ ने कहा कि मीडिया को भी चाहिए कि वो स्टार्स की लाइफ़ में भले ही ताकझाँक करे लेकिन उनके बच्चों को तो इस हद तक न फ़ॉलो करे। हम तो कहेंगे कि सैफ़ की बात में दम है लेकिन तैमूर के दीवाने भी कहाँ कम हैं? ऐसी ही लेटेस्ट ख़बरों के लिए पढ़ते रहिए भारत दुनिया

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.