फिल्म अभिनेत्री तब्बू आज भी बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बनाए हुए हैं। तब्बू को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। उम्र के इस पड़ाव पर भी तब्बू ने शादी नहीं की है। जिसके पीछे का कारण आज तक सामने नहीं आ पाया है।

फिल्म इंडस्ट्री में तब्बू का नाम उन अभिनेत्रियों में शामिल है। जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर लोकप्रियता हासिल की है। अपने फिल्मी करियर में तब्बू ने कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है और कई तरह की फिल्मों में अभिनय किया है। आज हम बात करने जा रहे हैं तब्बू की बहन फरहा नाज़ के बारे में। जोकि 80 के दशक में कई फिल्मों में नजर आए।

उनकी सबसे चर्चित फिल्म रही नसीब अपना अपना। जिसमें उन्होंने ऋषि कपूर के साथ लीड अभिनेत्री की भूमिका निभाई थी। लेकिन देखते ही देखते फरहा फिल्म इंडस्ट्री से लगभग गायब हो गई फरहा को उनकी बहन तब्बू की तरह कामयाबी नहीं मिल पाई।

गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार रहे हैं। जिनके किस्मत का सिक्का चमका तो जरूर। लेकिन ज्यादा देर तक उनका कैरियर सफल नहीं रह पाया। इन्हीं में से एक हैं तब्बू की बहन फरहा नाज़। फरहा ने 80 और 90 के दशक में जिन फिल्मों में काम किया उनके लिए उन्हें काफी लोकप्रियता मिली।

बड़े-बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी फरहा फिर भी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो चुकी। जो उनकी बहन को मिली। आपको बता दें कि फरहा बॉलीवुड के दिक्कत नेता दारा सिंह की बहू भी रह चुकी है। जी हां, फिल्म अभिनेत्री फरहा नाज ने 1996 में दारा सिंह के बेटे बिंदु दारा सिंह से शादी रचाई थी।

इस शादी से दोनों को एक बेटा फतेह रंधावा हुआ था। लेकिन इन दोनों का रिश्ता ज्यादा देर तक कामयाब नहीं हो सका और फिर साल 2002 में दोनों का तलाक हो गया। अब यह दोनों अपनी अपनी जिंदगी बिता रहे है। विंदू दारा सिंह से तलाक लेने के महज एक साल बाद ही फरहा नाज ने फिल्म अभिनेता सुमित सहगल से शादी रचा ली थी।

आज के समय में फरहा को पहचानना मुश्किल है। वह पूरी तरह बदल चुकी हैं। फिल्मी दुनिया से दूर फरहा अपने परिवार के साथ वक़्त बिता रही हैं। दूसरी तरफ बात की जाए फिल्म अभिनेत्री तब्बू की दो उनकी गिनती फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकाराओं में होती हैं। वह अमूमन ऐसे रोल्स करना पसंद करती हैं। जिसमें उन्हें कुछ नया करने को मिले। तब्बू ने हिंदी फिल्मों के अलावा मलयालम, तेलुगु, अंग्रेजी और मराठी फिल्मों में भी काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *