इस साल T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। बीते काफी समय से क्रिकेट के दीवानों द्वारा वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया जा चुका है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने आज मुंबई में एक अहम बैठक की थी जिसके बाद मेगा इवेंट के लिए टीम का चयन कर दिया गया है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए इस बार भारतीय क्रिकेट टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षित पटेल की वापसी हो गई है। वहीं आवेश खान को टीम में जगह नहीं दी गई है। इसके अलावा मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर को अभी स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। 15 सदस्य भारतीय क्रिकेट टीम की कमान इस बार रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है।

केएल राहुल टीम के उप कप्तान रहेंगे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को तीसरे नंबर पर रखा गया है। चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें और दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया है। टीम इंडिया में जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ हैं, वे हैं- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप्कतान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। वहीँ जिन खिलाडियों को स्टैंडबाय पर रखा गया है। वो हैं- मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी होने से क्रिकेट फैंस में खुशी का माहौल है। दरअसल जसप्रीत बुमराह और T20 फॉर्मेट के स्पेशल गेंदबाज हर्षल पटेल दोनों ही चोट लगने के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे।

By Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.