दोस्तों जैसा की आप लोग जानते है की 2022 का इलेक्शन नज़दीक है,सभी पार्टी अपना अपना सिक्का ज़माने की कोशिश में लगी है,इसी बीच एक ऐसा सर्वे सामने आया है, जिसके ज़रिये आपको पता चलेगा जनता का मूड कैसा है। एबीपी न्यूज़ सी-वोटर के अनुसार बताने जा रहे की उत्तर प्रदेश में अबकी बार क्या है जनता रूझान,जैसा कि आपको पता है उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीट है.

2022 के इलेक्शन को लेकर सभी पार्टिया अपनी अपनी कोशिश में लग गयी है हर पार्टी अपने आप को मज़बूत करना चाह रही है वही दूसरी तरफ जनता ये जानने में लगी है की 2022 में कौन सी पार्टी इस बार आएगी,एबीपी न्यूज़ सी-वोटर ने 403 सीटों पर जनता का मूड जानने की कोशिश की है.

एबीपी-सी वोटर ने जो सर्वे किया है उसके हिसाब से बीजेपी को फिर से ज़्यादा सीट मिलती हुई दिखाई दे रही ही, सर्वे के हिसाब से बीजेपी के हिस्से में 41 परसेंट वोट जाते दिख रहे है, वही दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के हिस्से में 33 परसेंट वोट जाते हुए दिखाई दे रहे है,इसके बाद बीएसपी का तीसरा नंबर है इसके हिस्से सिर्फ 13 परसेंट वोट मिलने की सम्भावना है, जबकि सर्वे के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोंग्रेस को चौथी पोजीशन मिली है जिसको 8 परसेंट वोट मिलने की सम्भावना है,और इसके इलावा अन्य पार्टिओं का 5 परसेंट वोट का आंकड़ा है.

एबीपी न्यूज़ सी-वोटर का कहना है की इस सर्वे में पिछले रविवार हुए सर्वे से ज़्यादा बदलाव नहीं हुआ है,जबकि बीजेपी और उसके सहयोगियों को 1 परसेंट ज़्यादा वोट मिलते दिखे दे रहे है इससे पहले हुए सर्वे में बीजीपी को 40 परसेंट वोट मिलने का आंकड़ा लगाया गया था ,वही इस बार बीजेपी को 41 परसेंट वोट मिल रहे है.

पिछले सर्वे में समजवादी पार्टी को 32 परसेंट वोट का आंकड़ा लगा था लेकिन इस बार उनको भी 1 परसेंट ज़्यादा वोट मिल रहा जिससे समाजवादी पार्टी को 33 परसेंट वोट मिलने का आंकड़ा लगाया गया है ,जबकि इस बर सर्वे में बीएसपी को 1 परसेंट का नुक्सान हो रहा है, इस बार बीएसपी को 13 परसेंट वोट ही मिलते हुए दिखाई दे रहे है.

वही कांग्रेस पार्टी अपनी जगह पर बनी हुई है उनको 8 परसेंट ही वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है ,कांग्रेस का वोट परसेंट वही का वही है, कुछ नुक्सान या फायदा नहीं हो रहा है जबकि नए सर्वे में अन्य पार्टियों को 1 परसेंट वोट का नुक्सान हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.