सुबह PayTM को लेकर सुबह आयी थी बु’री ख़बर, अब आ गई अच्छी ख़बर..

September 18, 2020 by No Comments

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट बिज़नस में बड़ा नाम पेटीएम को आज गूगल ने प्ले स्टोर से ह’टा दिया था लेकिन अब ख़बर है कि पेटीएम ने गूगल प्ले स्टोर पर इसको दुबारा लाइव कर दिया है. दोपहर में ऐसी ख़बर आयी थी कि गूगल ने नियमों के उल्लंघ’न का आरोप लगाते हुए इसको प्ले स्टोर से ह’टाया था. इसके बाद ही पेटीएम की ओर से गूगल से सम्पर्क करना शुरू किया गया.

पेटीएम ने ट्विटर पर एक मैसेज लिखकर बताया कि अब पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर पर दोबारा लाइव कर दिया गया है.इसके पहले पेटीएम ने इस बारे में बयान देकर कहा है कि वो जल्द ही वापिस प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगी. ख़बर है कि गूगल और पेटीएम के बीच बातचीत शुरू हो गई है और गूगल की शं’काओं को दूर करने की कोशिश की जा रही है.

पेटीएम के अलावा पेटीएम फर्स्ट गेम्स को भी प्लेस्टोर से ह’टा लिया गया था. पेटीएम ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर लिखा था,”डियर पेटीएमर्स, पेटीएम एंड्रॉयड ऐप नए डाउनलोड और अपडेट्स के लिए उपलब्ध नहीं है. हम जल्द ही वापस आएंगे. आपका पूरा पै’सा सुरक्षित है और आप पेटीएम सामान्य तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे.” पेटीएम ने एक फैं’टसी क्रिकेट टूर्नामेंट को शुरू किया था जिसको गूगल ने नियमों का उल्लं’घन माना था और प्ले स्टोर से दो अहम् एप्स को ह’टा दिया गया था.

गूगल ने अपने बयान में कहा था,”हम ऑनलाइन क’सीनो या फिर किसी भी तरह के अनि’यमित गैंबलिंग ऐप जो स्पोर्ट्स में स’ट्टा लगाने की सुविधा देते हैं, को प्लेटफॉर्म पर रहने की अनुमति नहीं देते हैं. इसमें ऐसे ऐप्स भी शामिल हैं, जो उपभोक्ताओं को ऐसी बाहरी वेबसाइटों पर ले जाते हैं, जो उन्हें किसी पेड टूर्नामेंट में नकद पैसे या फिर कैश प्राइज़ जीतने के लिए भाग लेने को कहती हैं. यह हमारी पॉलिसीज़ का उ’ल्लंघन है.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *