बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान जाने माने एक्टर है ,शाहरुख़ खान और उनकी बीवी गौरी खान की जोड़ी बॉलीवुड में सबसे ज़्यदा पसंदीदी जोड़ी मानी जाती है ,उनकी शादी को २५ साल का वक़्त हो चूका है .दोनों की शादी इंटरकास्ट हुई थी,जबकि दोनों लोग एक दूसरे के धरम का सम्मान करते है,लेकिन एक बार जब शाहरुख़ ने गौरी से भरी महफ़िल में बुर्का पहनने और नमाज़ पढ़ने के लिए बोला और साथ में उनका नाम भी आयशा रख दिया .

शाहरुख़ खान ने गौरी खान को यह बात अपने ससुरालवालों से परेशान होकर कही थी। इस बात को खुद किंग खान ने फरीदा जलाल के एक टॉक शो पर किया था। शाहरुख खान ने कहा कि यह घटना उनके और गौरी खान के रिसेप्शन से जुड़ी हुई है। इस बारे में बताते हुए शाहरुख खान ने कहा, “मुझे याद है कि उनका पूरा ही परिवार काफी पुराने ख्यालात का था। मैं उनके विचारों का और आस्था का सम्मान करता हूं। वह सभी रिसेप्शन में बैठे हुए थे और जैसे ही मैं वहां पर पहुंचा वो लोग एक दूसरे से कहने लगे, ‘अरे यह लड़का मुस्लिम है।”

शाहरुख खान ने आगे बताया, “मेरे ससुराल वाले लगातार यह कह रहे थे, “क्या यह लड़की का नाम बदल देगा? क्या गौरी अब मुस्लिम बन जाएगी?” किंग खान ने आगे बताया, “वे सभी पंजाबी में बात कर रहे थे तो मैंने समय देखा और कहा, “ठीक है गौरी, बुर्का पहनो और चलो नमाज़ पढ़ते हैं।शाहरुख खान ने ससुरालवालों के रिएक्शन के बारे में बताया, “पूरा परिवार मेरी तरफ हैरानी भरी नजर से देखने लगा और इस सोच में पड़ गया कि क्या सच में मैंने गौरी का धर्म परिवर्तन करा दिया है। मैंने उन लोगों से यह भी कहा कि अब से यह हमेशा बुर्के में रहेंगी, कभी भी घर से बाहर नहीं जाएंगी और अब से इनका नाम आयशा है।”

गौरी खान ने भी ‘कॉफी विद करण’ शो में कहा था, “मैं शाहरुख के धर्म का सम्मान करती हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं मुस्लिम बन जाउंगी। मुझे लगता है कि हर कोई अपने-अपने धर्म का पालन करता है, लेकिन हां कभी भी किसी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए।”इसीलिए आज तक दोनों की जोड़ी सलामत है,हसी,ख़ुशी दोनों की ज़िन्दगी कट रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *