सोनिया ने लगाया आरोप,”सरकार हड़बड़ी में है”, भाजपा बोली-“आग में घी न डालें”

January 22, 2021 by No Comments

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में हैं. सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में यह आरोप लगाया कि सरकार ने किसान संगठनों के साथ बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है. सोनिया ने कहा, ‘एक हफ्ते में संसद का सत्र शुरू होने जा रहा है. और यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है. क्या सरकार इस पर सहमत होती है, यह देखना होगा.’

सोनिया ने साफ तौर पर कहा कि, यह स्पष्ट है कि कानून जल्दबाजी में बनाए गए और संसद को इनके प्रभावों का आकलन करने का अवसर नहीं दिया गया. हम इन कानूनों को खारिज करते हैं क्योंकि ये खाद्य सुरक्षा की बुनियादों को ध्वस्त कर देंगे.’ उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार निजीकरण को लेकर हड़बड़ी में है.दूसरी ओर किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के बयान पर भारतीय जनता पार्टी के नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कांग्रेस आग में घी डालने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि किसानों और सरकार के बीच बात चल रही है कांग्रेस बीच मे कौन होती है।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर एक सवाल पर हुसैन ने कहा कि कांग्रेस में एक ही परिवार का अध्यक्ष होना है कभी भी बना लीजिए, ये पार्टी नहीं परिवार का अंदरूनी मामला है. केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया, किसानों का आंदोलन जारी है और सरकार ने बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है.

आपको बता दें कि किसानों के प्रदर्शन को लेकर केंद्र की आलोचना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को कहा कि देश की आजादी के बाद से पहली बार ऐसी अहंकारी सरकार सत्ता में आई है, जिसे अन्नदाताओं की पीड़ा दिखाई नहीं दे रही है। साथ ही, उन्होंने नए कृषि कानूनों को बिना शर्त फौरन वापस लेने की मांग की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *