सोनिया गांधी की वापसी ने कांग्रेस में डा’ली नई जा’न, इस मुख्यमंत्री ने कहा..

नई दिल्ली: सोनिया गांधी के एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनने से कांग्रेसी नेताओं में ख़ुशी देखी जा सकती है. कई वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के इस फ़ैसले को बहुत अच्छा बताया है. इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने कहा कि सोनिया गांधी जी को दोबारा कमान संभालता देख खुश हूं. मौजूदा स्थिति में लिया गया यह सर्वश्रेष्ठ फैसला है. उनका अनुभव एवं समझ कांग्रेस को सही मार्ग दिखाने में मदद करेगी.

उन्होंने लिखा है कि मैं उन्हें और पार्टी को शुभकामनाएं देता हूं. अमरिंदर सिंह की पत्नी ने भी कांग्रेस पार्टी के इस फ़ैसले की तारीफ़ की है. पटियाला से सांसद परनीत कौर ने ट्वीट करके कहा,”बढ़िया खबर… सोनिया गांधी को दोबारा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इस निर्णय को काफी आशा और दृढ़ता से देख रही हूं. आपका बहुमूल्य अनुभव पार्टी को पटरी पर लाने में हमारी मदद करेगा.” इस फ़ैसले को मनीष तिवारी ने भी पूरा समर्थन दिया है.


पंजाब से सांसद मनीष तिवारी ने ट्वीट किया,”कई वर्षों से कांग्रेस के मामले देख रही हैं, श्रीमती सोनिया गांधी के पास मौजूदा परिस्थितियों में पार्टी को राह दिखाने का सही अनुभव है. कांग्रेस कार्य समिति के उन्हें अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त करने के फैसले का स्वागत करता हूं.” हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाने के फैसले का स्वागत किया. हुड्डा ने कहा कि उनके नेतृत्व में पार्टी मजबूत होगी. हुड्डा के बेटे एवं रोहतक से पूर्व सांसद दीपेन्दर सिंह हुड्डा ने भी सोनिया को अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी.

दीपेंदर सिंह हुड्डा ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस कार्य समिति द्वारा कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर श्रीमती सोनिया गांधी जी को बधाई. भविष्य के लिए कांग्रेस को बधाई.’ सोनिया गांधी इससे पहले 14 मार्च, 1998 से 16 दिसम्बर, 2017 तक कांग्रेस अध्यक्ष रह चुकी हैं और उनके अध्यक्ष रहते 2004 से 2014 तक पार्टी केंद्र में सत्तासीन रही.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.