फिल्म अभिनेता सलमान खान के साथ ‘द’बंग’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली सोनाक्षी सिन्हा देखते ही देखते दर्शकों की चहेती अभिनेत्री बन चुकी है। अपने फिल्मी करियर में सोनाक्षी सिन्हा ने तरह-तरह की फिल्मों में काम किया है। साल 2019 में आई उनकी फिल्म ‘खानदानी शफाखाना’ में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया था।

यह फिल्म समाज के एक ऐसे मुद्दे पर बनी थी। जिस पर बहुत ही कम बातचीत की जाती है। सोनाक्षी सिन्हा ने इस फिल्म में अभिनेत्री की भूमिका निभाई थी। जोकि समाज में होने वाली से’क्स स’मस्याओं को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने का काम करती है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब सोनाक्षी सिन्हा के पास इस फिल्म का ऑफर आया था। तो पहली बार में सोनाक्षी ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया था। हुआ कुछ यूं कि फिल्म की डायरेक्टर शिल्पी दासगुप्ता जब अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के पास इस फिल्म का आकर लेकर गई। तो सोनाक्षी ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने कभी उनकी फिल्मों का ट्रैक रिकॉर्ड नहीं देखा जो ऐसी फिल्म ऑफर कर रही है।

यहां तक कि सोनाक्षी सिन्हा ने यह तक भी कह दिया था कि वह इस तरह की फिल्में नहीं करती हैं और ना ही कर पाएंगी। लेकिन जब सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म के प्रति अपना नजरिया बदलने की कोशिश की तो उन्होंने फिल्म को करने के लिए हां कर दिया। बताया जाता है कि सोनाक्षी सिन्हा ने इस पूरी फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ कर ही फिल्म करने के लिए हां बोली थी।

इस बात का जिक्र सोनाक्षी सिन्हा ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर किया था। उन्होंने बताया कि जब मैंने फिल्म के बारे में वन लाइनर सुना तो मैं चौंक गई। मेरे पास मृग और शिल्पी आए थे। उन्होंने कहा कि एक फिल्म है। जिसमें एक लड़की है और वह अपने मामा जी का से’क्स क्लिनिक इन्हेरेंट करती है।’

उनके द्वारा कही गई ये बात सुनकर सोनाक्षी बोल पड़ी कि हेलो आपने मेरा ट्रेक रिकॉर्ड नहीं देखा है क्या? मैं तो फैमिली फिल्में ही करती हूं। मेरे पास आप इस तरह की फिल्म का ऑफर लेकर क्यों आए हैं? सोनाक्षी बताती हैं कि फिर मैंने फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी। मैंने देखा कि उसमें कई ऐसी महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात की गई है।

इसलिए मुझे लगा कि मुझे यह फिल्म करनी चाहिए। गौरतलब है कि इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा के साथ फिल्म अभिनेता वरुण शर्मा, अनु कपूर के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक और रैपर बादशाह ने भी मुख्य किरदार निभाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *