बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां है उनमे से कुछ ऐसा नाम है जो हमेशा फैंस की जबान पर रहता है आज हम ऐसे ही एक नाम को लेकर चर्चा करने वाले है बॉलीवुड की दबंग गर्ल यानि सोनाक्षी सिन्हा के बारे बात करेंगे, सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड के एवरग्रीन शत्रुघन सिन्हा की बेटी है जिनका डाइलोगे आज भी लोग याद करते है “खामोश” सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हैं, जब उन्होंने फेमस एक्टर सलमान खान के साथ दबंग फिल्म के जरिए एंट्री मारी थी तो हर तरफ उनके चर्चे होने लगे थे, लोग जानना छह रहे थे की आखिर यह अभिनेत्री कौन है ? इस वक्त सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में अपना अलग ही मुकाम बा लिया है अपने आपको बॉलीवुड में बेहद ही अच्छे ढंग से स्थापित कर चुकी हैं, हर कोई उनके साथ काम करना चाहता है,सोनाक्षी सिन्हा की फैंस फोल्लोविंग काफी ज़बरदस्त है .

सोनाक्षी सिन्हा के पिता का नाम शत्रुघ्न सिन्हा है और उनकी माता का नाम पूनम सिन्हा है, सोनाक्षी सिन्हा अपने रेलशनशिप को लेकर अक्सर ही चर्चा बानी रहती है, कई बार मीडिया ने सोनाक्षी सिन्हा से पुछा है की सोनाक्षी का ब्यॉफ्रेंड कौन हैं ? हालाँकि इस बात पर सोनाक्षी ने कभी खुलकर उतर नहीं दिया है लेकिन अब उन्होंने कुछ बाते मीडिया के आगे आकर बताई हैं, सोनाक्षी सिन्हा के मुताबिक़ जब वह स्कूल में थी तो उनका एक बॉयफ्रेंड था और उससे वह बेहद प्यार करती थी, सोनाक्षी सिन्हा का कहना है की उनका यह बहुत ही प्यारा रिलेशनशिप था.

जब सोनाक्षी सिन्हा 20 साल की हो गई थी तो उनका एक और रिलेशन शिप सबके सामने आ गया था, यह रिलेशनशिप 5 साल तक चला था, सोनाक्षी का कहना है की आपको एक ऐसे इंसान के साथ रिलेशनशिप में रहना चाहिए जो आपकी हर बात सुने यदि कोई परेशानी हो जाए तो उसमें पूरा सपोर्ट करे। सोनाक्षी सिन्हा का मानना है की जैसे जैसे आदमी की उम्र बढ़ती है, वह नई नई तरह की चीजें सीखने लगता है, उसका मन और साफ़ होता चला जाता है, शादी को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने अपने घर पर साफ़ कहा हुआ है की जब मुझे जरूरत होगी तो मैं खुद बोल दूँगी, मेरी शादी के लिए मेरे पापा लड़का नहीं ढूंढ पाएंगे.

बॉलीवुड जगत में उन्होंने कस्टम डायरेक्टर के रूप में भी कार्य किया है, सोनाक्षी सिन्हा ने अपने जीवन में बहुत ही बेहतरीन और एक बढ़कर एक फिल्में की है, इनमें से कुछ फिल्में कुछ इस प्रकार हैं राउडी राठौर’,’लुटेरा’, ‘दबंग 2’, ‘बुलेट राजा’, ‘हॉलिडे’, ‘अकीरा’, ‘कलंक’,तेवर’,’दबंग 3”, खानदानी शफाखाना’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी ज़बरदस्त फिल्मे शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *