सोशल मीडिया ने बनाया स्टार..स्टेशन में गाने वाली रानू पहुँची रिकॉर्डिंग स्टूडिओ

यूँ तो सोशल मीडिया के ढेरों नुक़’सान आए दिन हम सभी गिनाते रहते हैं लेकिन साथ ही सोशल मीडिया की ल’त भी हम सभी को लगी है। जहाँ इन दिनों अधिकांश हाथों में मोबाइल के रूप में कैमरे मौजूद हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक जल्द से जल्द अपनी बात पहुँचने का साधन वहाँ किसी भी बात को लोगों तक पहुँचने में देर नहीं लगती और जब बात हो दिल से निकली हुई तो ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के दिल को छूती है।

कुछ ऐसा ही हुआ जब स्टेशन पर बैठी ग़रीब महिला ने गाने के लिए मुँह खोला और जब गाना शुरू किया तो उसकी सुरीली आवाज़ में सब खो गए। यही नहीं जब उसको गाता सुनकर किसी ने विडीओ बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट किया तो देखते ही देखते विडीओ वायरल हो गया। ये महिला थी रानू मंडल, एक बार रानू मंडल के मुँह से जिसने भी “एक प्यार का नग़मा है” गीत सुना तो बस उसके मुँह से वाहवाही के साथ यही निकला कि ये तो लता जी के जैसी आवाज़ वाली हैं।

Ranu Mandal with Himesh Reshamiya

शायद अपनी ही धुन में डूबी गाती गी रानू को ये पता भी नहीं होगा कि उनके इस विडीओ से कैसे उनकी क़िस्मत बदलने वाली है। अपने पति के न रहने के बाद से रानू मंडल स्टेशन में ही रहती थीं और गाना गाकर ट्रेन से कुछ कमाई कर लेती थीं। लेकिन विडीओ आने के बाद जब उनका विडीओ वायरल हो गया तो उनकी क़िस्मत अचानक बदल गयी.

रानू मंडल को मुंबई से बुलावा आने लगा यहाँ तक की उनकी वेशभूषा भी बदल गयी। मेकओवर के बाद रानू मंडल की सादगी और निखर गयी। यही नहीं जहाँ मुंबई के एक रिएलिटी शो में उन्हें इन्वाइट किया गया और उसके बाद वो सीधे आ पहुँची स्टूडीओ में। जी हाँ, संगीतकार हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल से वादा किया था कि वो उन्हें लॉंच करेंगे और उन्होंने अपना वादा पूरा भी किया।

https://www.instagram.com/p/B1eVI_cjQS3/?igshid=1pa75p8vc9ok5

हाल ही में हिमेश रेशमिया ने एक विडीओ जारी किया जिसमें स्टूडीओ में रानू गाना रिकॉर्ड करवाती नज़र आ रही हैं, उनके साथ हिमेश रेशमिया भी हैं। रानू ने अपनी सुरीली आवाज़ में “तेरी मेरी कहानी” गाना गाया है ये गाना हिमेश रेशमिया की आने वाली फ़िल्म “हैप्पी हार्डी एंड हीर” के लिए रिकॉर्ड करवाया है। रानू के आवाज़ का जादू सोशल मीडिया में तो बख़ूबी चला अब फ़िल्मी दुनिया में उनका पहला क़दम कैसा रहेगा ये आने वाला समय बताएगा। वैसे रानू का वक़्त बदल चुका है इससे कोई इंकार नहीं कर सकता.

About Arghwan Rabbhi

Arghwan Rabbhi is a researcher and journalist.

View all posts by Arghwan Rabbhi →

Leave a Reply

Your email address will not be published.