भारत की टेनिस स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा ने अपने खेल के जरिए लाखो दिलो पर राज किया है और हिंदुस्तान को टेनिस में एक बड़ा मुकाम दिया है दोस्तों सानिया मिर्ज़ा ने अपनी कला से खूब नाम कमाया है सानिया मिर्ज़ा अपने खेल और अपनी परसनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में रहती है सानिया मिर्ज़ा ने साल 2008 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी, दोनों की शादी के बाद भारत और पाकिस्तान में जमकर हं’गा’मा हुआ था, लेकिन सानिया और शोएब एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। ऐसे में अब शादी के 12 साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने खुलासा किया कि आखिर क्यों उन्होंने टेनिस स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा से शादी की? जी हां, शोएब मलिक ने पहली बार अपनी शादी को लेकर बड़ा खुलासा किया, जिसमें उन्होंने यह भी कबूला कि वे सानिया मिर्जा से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं।

टेनिस स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर के दिग्गज प्लेयर शोएब मलिक ने एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी का फैसला लिया था। दोनों की शादी हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में हुई थी, जहां एक बड़ा फंक्शन रखा गया था। हालांकि, शादी के बाद भी शोएब मालिक और सानिया मिर्जा एक दूसरे के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाते हैं, क्योंकि दोनों अपने प्रोफेशन की वजह से इधर उधर ज्यादा बिजी रहते हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा कि सानिया मिर्जा से शादी करते वक्त उन्हें बिल्कुल भी डर नहीं लगा था, क्योंकि दोनों के बीच बेइंतेहा मोहब्बत है। उन्होंने कहा कि शादी के लिए राष्ट्रीयता मायने नहीं रखती है, बल्कि सिर्फ प्यार मायने रखता है। मतलब साफ है कि दोनों के बीच इतना ज्यादा मोहब्बत है कि सरहद की दीवारे भी उसे तोड़ नहीं पाई। बता दें कि जब सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से शादी की थी, तो लोगों ने उनका जमकर विरोध किया था और अब भी कई बार सानिया मिर्ज़ा को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है।

शोएब मलिक ने अपने इंटरव्यू में आगे कहा कि एक शादी में आप इस बात की चिंता नहीं करते हैं कि आपका साथी कहां से है या देशों के बीच या राजनीति में क्या चल रहा है। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि जब आप किसी से बेइंतहा प्यार करते हैं, तो उससे शादी कर लेनी चाहिए, न कि ये सोचना चाहिए कि वह किस देश से है या फिर किस जगह से है। कुल मिलाकर, शोएब मलिक का कहना है कि शादी के लिए मोहब्बत का होना बेहद ज़रूरी है, जो उनके और सानिया मिर्जा बीच है।

काफी लम्बे समय बाद 2018 में सानिया मिर्जा ने एक बेटे को जन्म दिया, जिसे दोनों ही बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। याद दिला दें कि बच्चे के जन्म के बाद सानिया मिर्जा ने ब्रेक लिया, लेकिन इस साल की शुरुआत में जबरदस्त वापसी करते हुए उन्होंने WTA होबार्ट इंटरनेशनल डबल्स का बड़ा खिताब जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *