हिं’दूवादी पार्टी के नेता ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, ‘ऐसा ही रहा तो लोग इस्तीफ़ा माँगेंगे..’

August 2, 2020 by No Comments

पिछले कुछ समय से चीन और भारत के बीच वि’वा’द चल रहे हैं। जिसके बीच राफेल लड़ा’कू विमानों के आने से भारत की ताकत में इज़ाफ़ा माना जा रहा है। इस मामले में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि राफेल लड़ा’कू विमानों का भारत में आना हमारे सै’न्य इतिहास के लिए नए युग की शुरूआत है। इससे हमारी वायुसेना की क्षम’ताओं में बदलाव आएगा। वहीं अब इसपर शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान आया है। संजय राउत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाए हैं कि क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संक’ट खत्म करने की क्षमता है? यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि अगर नौकरियां जाने जैसी समस्याएं नहीं सुलझीं तो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांग सकते हैं।

रविवार को संजय राउत ने दावा किया है कि देश में फैली महामा’री कोरो’ना वाय’रस के कार’ण 40 करोड़ से ज़्यादा परिवार प्रभावित हुए हैं। इसके साथ ही बहुत से लोग अपनी नौकरियों से हाथ धो बैठे हैं। इसके अलावा संक्र’मण से व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान भी हुआ है। संजय राउत का कहना है कि “लोगों के धैर्य की एक सीमा है। वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते। प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं। किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा।”

Sanjay Raut

आगे उन्होंने कहा है कि “इजराइल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खि’लाफ प्रदर्शन हो रहे हैं और कोरो’ना वाय’रस वैश्विक महामा’री और आर्थिक संक’ट से निपटने में नाकामी को लेकर उनके इस्तीफे की मांग की जा रही है। भारत में भी ऐसा ही देखने को मिल सकता है।” केन्द्र पर निशा’ना साधते हुए राउत ने कहा है कि पांच राफेल विमानों की सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट के आसपास धा’रा 144 लगाई गई है, लेकिन वहीं राफेल से पहले सुखाई और एमआईजी विमान भी भारत आए तो इस तरह का कोई “जश्न” नहीं मनाया गया।

संजय राउत ने केंद्र पर सवाल उठाते हुए पूछा कि “ब’म और मिसा’इल की क्षमता से लैस राफेल विमानों में बेरोजगारी और आर्थिक चुनौतियों के संक’ट को खत्म करने की क्षमता है?” इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नेता प्रज्ञा ठाकुर पर भी तंज़ कसा। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि रोज़ाना हनुमान चालीसा पढ़ने से कोरो’ना वाय’रस से छु’टकारा पाया जा सकता है। इसके अलावा शिवसेना सांसद ने सोने के बढ़ते दामों पर भी बयान दिया। आगे उन्होंने सरकार पर नि’शाना साधते हुए कहा कि “कोई संक’ट की, रोजगार की बात नहीं कर रहा, कहना आसान है कि आपदा में अवसर मिलता है, लेकिन यह कोई नहीं जानता कि लोग संक’ट से कैसे जूझ रहे हैं।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *