शिवसेना ने महाराष्ट्र के राज्यपाल पर लगाया आरोप, मोदी सरकार से कही ये बात..

February 14, 2021 by No Comments

महाराष्ट्र:महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार और राज्य के राज्यपाल भगत सिंह के बीच लंबे समय से चल रहा टकराव बढ़ता हुआ दिख रहा है। महाराष्ट्र में सत्ताधारी शिवसेना ने शनिवार को राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर भाजपा के ढर्रे पर चलने का आरोप लगाया और कहा कि अगर केंद्र चाहता है कि संविधान को बरकरार रखा जाए, तो केंद्र को उन्हें महाराष्ट्र से वापस बुला लेना चाहिए।

शिवसेना ने कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार स्थिर और मजबूत है और राज्य सरकार पर निशाना साधने के लिए केंद्र राज्यपाल के कंधे का इस्तेमाल नहीं कर सकता है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा, ‘राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी फिर से खबरों में हैं. वह पिछले कई वर्षों से राजनीति में रहे हैं. वह केंद्रीय मंत्री थे और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रहे.

बहरहाल, जब से वह महाराष्ट्र के राज्यपाल बने हैं, वह हमेशा खबरों में रहे या विवादों में घिरे रहे. वह हमेशा विवादों में क्यों रहते हैं यह एक सवाल है. हाल में वह राज्य सरकार के विमान के इस्तेमाल को लेकर खबरों में रहे. राज्यपाल सरकारी विमान से देहरादून जाना चाहते थे, लेकिन सरकार ने अनुमति देने से मना कर दिया. वह बृहस्पतिवार की सुबह विमान में बैठे लेकिन विमान को उड़ने की अनुमति नहीं थी इसलिए उन्हें उतर कर एक वाणिज्यिक उड़ान से देहरादून जाना पड़ा.”

तो वहीं शिवसेना ने कहा विपक्षी बीजेपी इसे मुद्दा बना रही उसने पूछा कि जब सरकार ने विमान को उड़ने की मंजूरी नहीं दी थी तो वह विमान में बैठे ही क्यों. संपादकीय में कहा गया कि यह राज्यपाल का निजी दौरा था और कानून के मुताबिक केवल राज्यपाल ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री भी इस तरह के उद्देश्यों के लिए सरकारी विमान का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय ने कानून के मुताबिक काम किया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *