शिवसेना ने दिखाया भाजपा को द’म! एक साथ हा’ज़िर कर दिए इतने विधायक..

भारत राजनीति

महाराष्ट्र में सर;कार को लेकर खीं’चता’न का दौ’र अब भी जारी है। जहाँ भाजपा ने अचा’नक रा’तोंरा’त सर’कार बनाकर एक नया मु’द्दा शुरू कर दिया। इस मु’द्दे पर NCP- कांग्रेस- शिवसेना ने सर’कार के ख़िला’फ़ सुप्रीम को’र्ट में या’चिका दा’यर की थी जिस पर दो दिनों से सुनवाई हो रही है और फ़ैस’ला कल सुबह आने वाला है। इस बीच शिवसेना ने ऐला’न किया कि उनके पास बहुम’त है और वो जब चाहें सा’बित भी कर सकते हैं। जबकि भाजपा बहुम’त साबि’त करने के लिए फ़्लो’र टे’स्ट के लिए पी’छे ह’ट ती नज़र आयी है।

दूसरी ओर NCP- कांग्रेस- शिवसेना ग’ठबं’धन ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत के कहे अनु’सार होटल ग्रैंट हया’त में एक साथ 162 विधायकों की उपस्थिति द’र्शाक’र ये सा’बित कर दिया कि उनके पास वाक़ई बहुम’त है। साथ ही अपने इस क़द’म से देवेंद्र फडनवीस और अजीत पवार के उस दा’वे को ख़ारि’ज भी कर दिया कि उनके पास बहुम’त उपलब्ध है। एक साथ इतने विधा’यकों को एक ही जग’ह पर लाकर इस तरह श’क्ति प्रद’र्शन का ये अपनी तरह का अनो’खा माम’ला है। इससे NCP- कांग्रेस- शिवसेना ग’ठबं’धन की मज़’बूती की बात सभी के साम’ने आ गयी।

इसी बा’बत शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत का एक ट्वीट आया जिसमें एक फ़ोटो में लिखा है “We Are 162” इस फ़ोटो के साथ संजय राउत ने लिखा कि “हम सभी एक हैं और साथ हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल ख़ुद आकर आज शाम 7 बजे मुंबई के ग्रैंट हया’त होटल में हमारे 162 MLA को एक साथ देख सकते हैं”। संजय राउत के इस ब’यान के बाद से ही शाम 7 बजे की रा’ह सभी की ओर से देखी जा रही है क्योंकि ये मा’ना जा रहा है कि शिवसेना अपना श’क्ति प्रद’र्शन करके अपनी ता’क़त लोगों के साम’ने दिखा देना चाहती है।

सुप्रीम को’र्ट में भी आज इस मा’मले में ये सवा’ल किया गया था कि क्या सर’कार के पास पर्या’प्त मात्रा में सम’र्थन है, क्योंकि कल ही को’र्ट में NCP की ओर से कहा जा चुका है कि NCP अजीत पवार के साथ नहीं है। साथ ही आज भी विप’क्ष की ओर से को’र्ट में ये कहा गया कि दोनों ही ओर से पे’श किए गए सम’र्थन में उन्हीं NCP विधायकों का नाम शामिल है, ऐसे में किसी एक पक्ष की ओर से फ़्रॉ’ड किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *