शिवसेना का श’क्ति प्रदर्शन, कहा “आज शाम 162 विधायक होंगें…”

भारत राजनीति

महाराष्ट्र में सिया’सी गह’मागह’मी थ’मने का नाम ही नहीं ले रही। पिछले दो दिनों से सुप्रीम को’र्ट में सुनवाई चल रही है और आज सुप्रीम को’र्ट ने आ’देश देने के लिए कल सुबह 10:30 का समय लिया है। पूरी दली’लों के दौरान विपक्ष की ओर से बस यही कहा जा रहा था कि महाराष्ट्र में बनी देवेंद्र फडनवीस सरकार को बहुम’त जल्द से जल्द सा’बित करने के लिए कहा जाए।

इस मामले पर ही विप’क्ष सर’कार को घे’रती नज़र आ रही है जहाँ भाजपा पी’छे ह’ट रही है और सात दिन के समय की माँ’ग कर रही है। जबकि विप’क्ष का कहना है कि अगर सर’कार के पास इतना सम’र्थन है तो फ़्लो’र टे’स्ट में दे’र क्यों की जा रही है। विप’क्ष का कहना है कि सर’कार के पास बहुम’त नहीं है जबकि उनके पास पर्या’प्त मात्रा में सम’र्थन मौजूद है। ऐसे में जबकि भाजपा की ओर से फ़्लो’र टे’स्ट के लिए वक़्त की माँ’ग की जा रही है। शिवसेना किसी भी समय सम’र्थन दिखाने के लिए तै’यार है।

इसी बा’बत शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत का एक ट्वीट आया है जिसमें एक फ़ोटो में लिखा है “We Are 162” इस फ़ोटो के साथ संजय राउत ने लिखा है कि “हम सभी एक हैं और साथ हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल ख़ुद आकर आज शाम 7 बजे मुंबई के ग्रैंट हयात होटल में हमारे 162 MLA को एक साथ देख सकते हैं”। संजय राउत का ये ब’यान बता रहा है कि आज शिवसेना अपना श’क्ति प्रद’र्शन करके अपनी ता’क़त लोगों के साम’ने दिखा देने वाली है।

सुप्रीम को’र्ट में भी आज इस मा’मले में ये सवा’ल किया गया था कि क्या सर’कार के पास पर्या’प्त मात्रा में सम’र्थन है, क्योंकि कल ही को’र्ट में NCP की ओर से कहा जा चुका है कि NCP अजीत पवार के साथ नहीं है। साथ ही आज भी विप’क्ष की ओर से को’र्ट में ये कहा गया कि दोनों ही ओर से पे’श किए गए सम’र्थन में उन्हीं NCP विधायकों का नाम शामिल है, ऐसे में किसी एक पक्ष की ओर से फ़्रॉ’ड किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *