अलगे कुछ महीनों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक मीडिया वार्ता में स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी चुनाव में किसी भी बड़ी पार्टी के साथ गठजोड़ नही करेगी सपा छोटे दलों को साथ लेकर चलेगी। अखिलेश यादव ने बताया कि उनकी पार्टी व रालोद का गठबंधन पहले से ही है महान दल जैसे अन्य दलों को भी साथ बात- चीत हो रही है। उन्होंने कहा कि बड़े दलों बसपा ,कांग्रेस के साथ अनुभव ठीक नही रहा है।

चाचा शिवपाल यादव के बारे में पूछने जाने पर कहा कि जसवंत नगर विधानसभा सीट से सपा चुनाव नही लड़ेगी, सपा उनकी पार्टी के साथ भी गठबंधन करेगी। सपा सुप्रीमो ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंचायत चुनावों में जनता ने स्पष्ट कर दिया है कि अपना मन बना चुकी है सपा को प्रदेश में एक बार फिर लाने के लिए।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों में सरकार ने सपा प्रत्यशियों पर झूठे मुकदमे लादने,जेल भेजने, का दबाव बनाती रही.. मतदान व मतगणना में अफसरों के दम पर बेईमानी की गई फिर भी सपा ने भाजपा से ज्यादा सीटों पर जीत हांसिल की। अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा सरकार होते हुए भी पंचायत चुनावों में भाजपा जीत हांसिल नही कर पाई जो यह दिखाता है कि जनता का भाजपा से भरोसा हट चुका है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार किसानों की आय को दोगुनी करने के वायदे के साथ आई थी लेकिन अब उन पर सरकार काले कानून थोप रही है। कोरोना काल मे हुई लापरवाही पर अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि महामारी के समय सरकार मरीजो में मूलभूत सुविधाएं देने में नाकाम रही मरीज ऑक्सीजन से लेकर दवा तक के लिए भटकते रहे।

अखिलेश यादव ने कहा कि जितने भी अस्पतालों में CM योगी गए वो सब सपा सरकार की देन हैं व जितनी भी एम्बुलेंस इस्तेमाल की गई वो भी हमारी सरकार की दी हुई है। CM योगी ने टीम 11 बनाई थी जिसने सिर्फ फ़ोटो खिंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि बंगाल चुनावों में भाजपा की लाख कोशिशों के बाद भी मोदी की हार हुई। इससे यह साफ़ दिखाई देता है कि लोकतंत्र का गला घोटने वालों को जनता ने सबक सिखाना शुरू कर दिया है आने वाले समय मे अन्य प्रदेशों के चुनावो में भी बीजेपी की हार देखने को मिलेगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *