मुलायम की तबीअत बिगड़ने की ख़बर सुनते ही भाई को देखने पहुँचे शिवपाल…

भारत राजनीति

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सरंक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बारे में ख़बर है कि ऊनकी तबीअत अचानक ख़राब हो गई है. इस वजह से उन्हें लखनऊ के लोहिया इंस्टिट्यूट में भारती कराया गया है. इस बीच जैसे ही प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को ये बात पता चली वो तुरंत अस्पताल अपने भाई का हाल लेने पहुँचे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह का इलाज कर रहे डॉ भुवन चन्द्र तिवारी का कहना है कि मुलायम सिंह को हाई शुगर की समस्या से चलते भर्ती किया गया है.

मुलायम सिंह हाइपर ग्लाइसीमिया (हाईपर टेंशन)और हाइपर डायबिटीज की समस्या से पी’ड़ित हैं.फिलहाल उन्हें लोहिया इंस्टिट्यूट के सेकेंड फ्लोर पर प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है.बता दें,कुछ दिनों पहले भी मुलायम सिंह अस्पताल में भर्ती हुए थे,तब उनके हालचाल पूछने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे.सोशल मीडिया पर दोनों की मुलाकात की फोटो भी वायरल हुई थी.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही ये अटकलें तेज हो गईं थीं कि जल्द ही मुलायम अपने भाई शिवपाल को सपा में वापस आएंगे.लेकिन शनिवार को ही शिवपाल यादव ने साफ शब्दों में कह दिया कि अब हमारा फोकस पार्टी के विस्तार और उसे बढ़ाने पर है.इसके लिए जल्द ही पार्टी से जुड़े वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की एक बैठक होनी है.

आपको बता दे कि सपा की लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा,चुनाव परिणामो के बाद सपा को बड़ा झ’टका देते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने गठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया,सपा के लिए राहत की बात ये रही कि रालोद ने गठबंधन में बने रहने का एलान किया है.हाल में हुए इन घटनाक्रम से सपा मुखिया मुलायम सिंह भी काफी दुखी है,सूत्रों का कहना है वो अखिलेश और शिवपाल की सुलह के लिए प्रयासरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *