शरद पवार के साथ आएँगे अजीत पवार, डिप्टी CM पद से देंगे इस्ती’फ़ा

भारत राजनीति

NCP के विशिष्ट सू’त्रों से पता चला है कि अजित पवार, शरद पवार के साथ वाप’स आ सकते हैं और इसके लिए वो महाराष्ट्र के डिप्टी CM पद से इस्ती’फ़ा देने को तै’यार हैं। कल सुबह ही उन्होंने इस पद के लिए श’पथ ली थी। भाजपा के साथ मिलकर अजीत पवार ने सरकार के ग’ठन में यो’गदान दिया था, जिसके बाद से सिया’सी उथ’लपुथ’ल का दौ’र शुरू हो गया। जल्द ही NCP के बड़े नेता शरद पवार ने ब’यान देकर सा’फ़ कर दिया कि अजीत पवार का भाजपा के साथ शामि’ल होने का फ़ै’सला उनका निजी फ़ै’सला है पार्टी इस फ़ै’सले में उनके साथ नहीं है।

कल शाम से NCP के विधायकों की बै’ठक शरद पवार ने बुलायी थी जिसमें कई ऐसे विधायकों ने भी अपनी उपस्थिति द’र्ज करवायी जिनके लिए कहा जा रहा था कि वो अजीत पवार के साथ हैं। कल से आज तक कई NCP विधायकों की वाप’सी हो चुकी है और इसके बाद अजीत पवार अल’ग-थल’ग प’ड़ते नज़’र आ रहे हैं। लेकिन ख़बरें हैं कि NCP प्रमुख शरद पवार की ओर से अजीत पवार को म’नाने की पूरी कोशिशें की जा रही हैं। शरद पवार ने अजीत पवार के भाई से मुला’क़ात भी की

NCP के नेता जयंत पाटिल अजीत पवार से मिलने जा रहे थे और उन्होंने कहा कि वो अभी अजीत पवार से मिलकर उन्हें मना’ने की को’शिश करेंगे। अगर वो मा’न जाएँ तो अच्छा है नहीं तो पार्टी की ओर से कोई फ़ै’सला लिया जाएगा। अभी भी जो विधायकों की लिस्ट NCP की है उसमें अजीत पवार का नाम शामि’ल है, उन्हें अब तक पार्टी से अल’ग नहीं किया गया है। वहीं शरद पवार मुंबई के रिनेसा होट’ल में NCP विधायकों से मिलने पहुँचे।

आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सभी प’क्षों को नो’टिस जारी हुआ है। केंद्र, देवेंद्र फडनवीस और अजित पवार के नाम के साथ उल्लेख किया गया कि वो राज्यपाल के आदेश और देवेंद्र फडनवीस की ओर से मिले सम’र्थन पत्र को शे’यर करें। देखा जाए तो इस माम’ले में भी अजीत पवार फँ’सते नज़र आ रहे हैं क्योंकि ये बात सामने आयी थी कि उन्होंने विधायकों की ग़ल’त सूची सौं’पी गयी थी और जिन NCP विधायकों को उन्होंने अपने साथ होने की बात कही थी वो विधायक भी अब शरद पवार के साथ आ चुके हैं। ऐसे में ये कोई बड़ी बात नहीं कि अजीत पवार शरद पवार के साथ आ जाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *