शराब को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, 27 जुलाई से..

July 25, 2020 by No Comments

कोरो’ना लॉ’क डा’उन की वजह से जहां सब चीज़ों पर प्रतिबं’ध लगाया गया था वहीं सरकार ने श’राब की बि’क्री पर भी रोक लगा दी थी। जिसकी वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर काफी गहरा प्र’भाव पड़ा था, जिसको पटरी पर लाने के लिए सरकार ने श’राब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी थी। वहीं अब सरकार ने उत्तर प्रदेश में श’राब को लेकर नया आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार अब उत्तर प्रदेश के शॉपिंग मॉल्स में भी श’राब मिला करेगी।

सोमवार 27 जुलाई से श’राब बिक्री के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी और 25 अगस्त तक शॉपिंग मॉल्स में मिलने लगेगी। उत्तर प्रदेश के आबकारी विभाग के मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया कि शॉपिंग मॉल्स से श’राब खरीदने पर लोगों को थोड़ी ज़्यादा कीमत चुकानी होगी। विदेशी शराब, भारत में बनी स्कॉच, जिन और वाइन के सभी ब्रां’ड इन दुकानों पर उपलब्ध होंगे और सभी की कीमत 700 रुपए से ऊपर होगी।

Wine shop


इसके साथ ही 160 रुपये से ऊपर की प्रीमियम एवं आयातित ब्रांड की बीयर के कैन बेचने की अनुमति भी मिलेगी। संजय भूसरेड्डी ने बताया कि यूपी सरकार कैबिनेट ने एक महीने पहले शॉपिंग मॉल्स में श’राब बेचने के निर्ण’य पर मु’हर लगा दी थी। वहीं अब 27 जुलाई से मॉल्स में श’राब बेचने के लिए लाइसेंस की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी, साथ ही उन्होंने बताया कि दुकानों की सालाना लाइसेंस फीस 12 लाख रूपये तय की गयी है। जो किसी व्यक्ति, कंपनी, फर्म या सोसाएटी द्वारा ली जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *