इंदौर: इस समय तेज़ गेंदबाज़ मुहम्मद शमी अपने अच्छे वक़्त से गुज़र रहे हैं. इस समय वो अपने करीयर के सबसे अच्छे दौर में हैं, यही वजह है कि वो लगभग हर मैच में अपना असर छोड़ जाते हैं. इस समय भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच इंदौर में खेला जा रहा है. होलकर मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में भारतीय गेंदबाज़ों ने मेहमान टीम के बल्लेबाज़ों को परेशान किया हुआ है.

तेज़ गेंदबाज़ मुहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाज़ी की है. हालाँकि वो हैट्रिक लेने से चूक गए हैं. अगर वो ऐसा करने में कामयाब हो जाते तो एक ही साल में दो हैट्रिक उनके खाते में आ जातीं. चायकाल से पहले उन्होंने दो गेंदों पर दो बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद जब वापिस खेल शुरू हुआ तो पहली गेंद पर विकेट लेते ही वो हैट्रिक पा जाते लेकिन ऐसा न हुआ.

आपको बता दें कि बंगलादेशी पारी में 54वें ओवर की पाँचवी गेंद जोकि रहीम छोड़ना चाह रहे थे, गेंद उनके स्टम्प्स को छू गई.इसके बाद अगली गेंद पर भी शमी ने मेहदी हसन को एलबीडब्ल्यू कर दिया. चाय के बाद मैदान पर गेंदबाजी करने आए शमी उस तरह की हैट्रिक गेंद नहीं डाल पाए जिसपर विकेट मिले। ये गेंद साधारण गेंद थी. आपको बता दें कि शमी अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ हैट्रिक ले चुके हैं. शमी ने 22 जून को खेले गए इस मैच में शमी ने मोहम्मद नबी (52), आफताब आलम (0) और मुजीब उर रहमान (0) को लगातार तीन गेंदों में आउट किया था। बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में 150 रन बनाये हैं. शमी ने तीन विकेट लिए हैं जबकि इशांत, उमेश यादव और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *