दोस्तों जैसा की आप सही जानते है की मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेट टीम के दमदार तेज़ गेंदबाज़ के रूप में जाने जाते है मोहम्मद शमी की परफॉर्मेंस दिन प्रति दी बेहतरीन होती जा रही है मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाज़ी से पिच पर एक से बढ़कर एक कमाल दिखाए है शमी ने अपनी गेंबाज़ी की कला से कई सरे बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किया है मोहम्मद शमी ने नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था और लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से टीम में बने हुए है.

मोहम्मद शमी ने मंगलवार को सेंचुरियन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन 5 विकेट हासिल करके टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए है .मोहम्मद शमी टेस्ट में सबसे कम मैचों में 200 विकेट पूरे करने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. मोहम्मद शमी ने इसका श्रेय अपने मरहूम पिता को दिया है.

मोहम्मद शमी ने बतौर टेस्ट क्रिकेटर अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता और भाई को दिया है. उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के सहसपुर अली नगर गांव से तालुक्क रखने वाले मोहम्मद शमी ने कहा कि आज वो जो भी हैं, उसका पूरा श्रेय उनके पिता और भाई को जाता है.

मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे करने के बाद यह बात कही. सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की पहली पारी में कागिसो रबाडा को आउट कर शमी ने अपने 200 टेस्ट विकेट पूरे किए. पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए शमी ने 16 ओवर में सिर्फ 44 रन देकर 5 विकेट हासिल किए.

मोहम्मद शमी ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा, ” बहुत बार मैं मीडिया में बोल चुका हूं,मैं अपने पापा को श्रेय देना चाहता हूं. क्युकी मैं एक ऐसे गांव से हूं जहां अभी तक कोई सुविधा नहीं है. मेरे पापा मुझे कह-कह कर वहां से 30 किलोमीटर दूर क्रिकेट कैंप के लिए भेजते थे और मेरे साथ भी जाते थे. मुझे वह संघर्ष हमेशा याद रहता है, इसलिए मैं हमेशा अपने पापा और भाई को श्रेय देता हूं. जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया है, मुझे उन हालातों में खेल खलने दिया . मैं आज यहां हूं तो इसका श्रेय उनको जाता है.”


वह 200 या अधिक विकेट लेने वाले 11वें भारतीय गेंदबाज हैं और इस मुकाम तक पहुंचने वाले केवल पांचवें तेज गेंदबाज हैं. शमी फिलहाल कपिल देव (434), इशांत शर्मा (311), जहीर खान (311) और जवागल श्रीनाथ (236) से पीछे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *