शमी की घा’तक गेंदबाज़ी ने दो बंगलादेशी खिलाड़ियों को किया चोटि’ल, एक को तो..

November 22, 2019 by No Comments

कोलकाता: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे कोलकाता डे नाईट टेस्ट में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ों ने क़हर बरपाया हुआ है. ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मुहम्मद शमी ने अपनी बोलिंग से बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों को परेशान किया. बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों को सबसे अधिक परेशान मुहम्मद शमी ने किया है. उन्होंने लिटन दास और नईम हसन को अपनी धारदार गेंदबाज़ी से ख़ासा परेशान किया.

शमी की गेंदों की वजह से लिटन दास और नईम हसन चोटिल भी हो गए. दास तो सिर पर बाउंसर लगने के चलते रिटायर्ड हर्ट हो गए जबकि नईम को काफी देर तक फिजियो की मदद लेनी पड़ी. बांग्लादेश की पारी का 23वां ओवर मोहम्मद शमी ने डाला. पहली ही गेंद तेजी से उछली और नईम के हेलमेट पर जाकर लगी. गेंद काफी छोटी थी और बांग्लादेशी बल्लेबाज ने इसकी लाइन से हटने की कोशिश की. लेकिन शमी की गेंद ने बल्लेबाज को फॉलो किया.

हेलमेट से लगकर गेंद स्लिप कॉर्डन के ऊपर चली गई जहां विराट कोहली ने इसे पकड़ा. गेंद लगने से नईम हसन काफी परेशान दिखे. भारत के फिजियो नितिन पटेल भी उनकी मदद के लिए दौड़कर मैदान पहुंचे. बांग्लादेश टीम के फिजियो पहले से चोटिल लिटन दास की जांच में व्यस्त थे. शमी की गेंद नईम के हेलमेट के बायें कान के ऊपरी हिस्से पर जाकर लगी. नईम हसन के सिर पर चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और फिजियो से मदद के बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी.

इससे पहले लिटन दास को शमी की गेंद पर चोट लगने के चलते रिटायर होना पड़ा. बांग्लादेश की पारी के 21वें ओवर में शमी की एक घातक बाउंसर लिटन दास के सिर पर जा लगी थी जिसके बाद उन्हें मैदान पर चक्कर आना शुरू हो गए और उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया. गेंद सिर पर लगते ही अंपायर्स ने बांग्लादेश के फिजियो को बुलाया. लिटन दास ने फिजियो से कहा कि वह ठीक हैं और बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे. लेकिन आगे की जांच के बाद वह मैच से बाहर हो गए. उनकी जगह मेहदी हसन को बुलाया गया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *