शाकिब अल हसन ने पहली ही गेंद पर उ’ड़ाईं गि’ल्लियाँ, 4 ओवर में महज़ इतने रन..

April 11, 2021 by No Comments

कोलकाता नाईट राइडर्स के 188 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेह’द ख़’राब हुई है. तीन ओवर के बाद हैदराबाद ने महज़ 11 रन बनाये हैं और दो विकेट गँवा दिए हैं. प्रसिद्ध कृष्णा ने डेविड वार्नर को 3 रन के निजी स्कोर पर चलता किया जबकि शाकिब उल हसन ने अपनी पहली ही गेंद पर रिध्मान साहा को बोल्ड कर दिया. हसन ने अपने पहले ओवर में महज़ एक रन दिया और साहा का महत्वपूर्ण विकेट लिया. हैदराबाद के 4 ओवर में सिर्फ़ 20 रन हैं.

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट का सबसे बड़ा मेला कहे जाने वाले टूर्नामेंट आईपीएल शुरू हो चुका है. इस बार आईपीएल में ज़ोरदार मुक़ाबला होने की उम्मीद है. आईपीएल में आज कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच अहम् मुक़ाबला चल रहा है. हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले फ़ील्डिंग का फैसला किया. चेन्नई में खेले जा रहे इस मैच में कोलकाता की शुरुआत अच्छी हुई. पहले विकेट के लिए नीतीश राणा और शुभ्मान गिल में 53 रन की साझेदारी हुई.

गिल को राशिद ख़ान ने बोल्ड कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद राहुल त्रिपाठी और राणा ने शानदार बल्लेबाज़ी की. सोलहवें ओवर की दूसरी गेंद पर त्रिपाठी आउट हो गए. त्रिपाठी ने 53 रन बनाए, उन्हें नटराजन ने आउट किया. त्रिपाठी के आउट होते ही अगले ओवर में राणा भी 80 रन की पारी खेल नबी को अपना विकेट दे बैठे. कोलकाता की पूरी टीम 20 ओवर में 187 रन ही बना सकी.

आख़िरी ओवरों में टीम उम्मीद के मुताबिक़ रन नहीं बना सकी. हैदराबाद की ओर से राशिद ख़ान ने अपने 4 ओवर में महज़ 24 रन दिए और दो विकेट चटकाए. मुहम्मद नबी ने भी अच्छी गेंदबाज़ी की और अपने 4 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए. नबी ने राणा और ईऑन मार्गन को लगातार गेंदो पर आउट किया. भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन इस मैच में थोड़े महँगे साबित हुए. हालाँकि दोनों ने एक-एक विकेट लिया.

कोलकाता के लिए अंतिम समय में दिनेश कार्तिक ने 9 गेंदों पर 22 रन की नाबाद पारी खेली. राणा ने अपनी 80 रन की पारी में 56 गेंदों का सामना किया. उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए. राहुल त्रिपाठी ने 53 रन बनाने के लिए 29 गेंदे खेलीं. उन्होंने 5 चौके और दो छक्के लगाए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *