शाहरुख़ ख़ान ने सोशल मीडिया पर झू’ठ फै’लाने वालों को लिया था आड़े हाथ, इस तरह कहा…

October 22, 2021 by No Comments

इन दिनों बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान का परिवार बड़ी मुश्किल दौर से गुज़र रहा है वजह है उनके बड़े बेटरयं खान के बड़े बेटे आर्यन खान, आर्यन खान की वजह से शाहरुख खान की मुश्किलों में लगातार इजाफा हो रहा है। 2 अक्टूबर से सलाखों के पीछे गए आर्यन को अभी तक इस मामले में जमानत नहीं मिल पाई है।कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए आर्यन की जमानत को ख़ारिज कर दिया था, गौरतलब है की फिलहाल आर्यन खान आर्थर रोड जेल में बंद है। अपने बेटे को सलाखों के पीछे देख कर शाहरुख सहित उनका पूरा परिवार पर टेंशन बना हुआ है।

इसी बिच सोशल मीडिया पर आर्यन खान से जुड़े कई सारे पुराने फोटो और वीडियो सामने आ रहे हैं। एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है जिसमें शाहरुख खान अपने बड़े बेटे आर्यन के बारे में बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सबसे पहले आपको शाहरुख खान के बच्चों और उनके बीच के अंतर के बारे में समझा दें। जैसा कि आप जानते ही हैं आर्यन, शाहरुख और गौरी खान के बड़े बेटे हैं। आर्यन का जन्म 1997 में हुआ था यानी वो अभी 24 साल के हैं। इसके बाद उनकी बेटी सुहाना है जिनका जन्म 2000 में हुआ था यानी वे अभी 21 साल की हैं और फिर इसके 13 साल बाद शाहरुख खान और गौरी बेटे अबराम के पेरेंट्स बने।

बता दें कि अबराम का जन्म सरोगेसी की मदद से हुआ था। शाहरुख के बड़े बेटे आर्यन और छोटे बेटे अबराम में 15 साल का अंतर है। सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वाले एक ग्रुप ने इस तरह की बकवास करना शुरू कर दिया कि अबराम आर्यन के बेटे हैं. शाहरुख़ को ये बात बहुत बुरी लगी और उन्होंने इस तरह की बकवास करने वालों को फटकार लगाई.

2017 में हुए TedEx Talk में शाहरुख खान ने लोगों की इस गलतफहमी पर खुलकर कहा- ‘चार साल पहले, मेरी पत्नी गौरी और मैंने तीसरा बच्चा पैदा करने का फैसला लिया। उस वक्त लोग ये दावा कर रहे थे कि अबराम मेरे बड़े बेटे आर्यन का बच्चा है जो कि उस वक्त महज 15 साल का था। जिस किसी ने भी यह अफवाह फैलाई उसने एक फेक वीड‍ियो फैलाया, जिसमें आर्यन यूरोप में नजर आ रहे हैं, उस फेक वीडियो के सहारे यह दावा किया जा रहा था।’

शाहरुख इसी टॉक शो में आगे कहते हुए बताते हैं कि इस तरह की अफवाह से उन पर और उनके परिवार पर काफी बुरा असर पड़ा था। आर्यन खुद जो उस वक्त महज़ 15 साल के थे जब वे भी इस खबर को सुनकर पूरी तरह से सन्न रह गए थे। शाहरुख कहते हैं कि ‘अब मेरा बेटा आर्यन 19 साल का है और आज भी अगर कोई उसे हेलो बोलता है, तो वह तुरंत पलटकर कहता है ‘ भाई मेरे पास तो यूरोप का ड्राइव‍िंग लाइसेंस भी नहीं है। गौरतलब है कि शाहरुख खान और गौरी ने सरोगेसी के ज़रिए अपने तीसरे बेटे को जन्म दिया था। अबराम की डिलिवरी वक़्त से पहले ही हो गई थी। उसका जन्म 40वें हफ्ते में न होकर 34वें हफ्ते में ही हो गया था। वक़्त से पहले हो जाने की वजह से अबराम कुछ समय के लिए अस्पताल में ही थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *